भाइयों की कलाई पर बहनों ने बांधी राखी, उतारी आरती, भाइयों ने रक्षा का दिया वचन

>BAREILLY: भाई-बहनों के अटूट प्रेम का पर्व रक्षाबंधन रूरल एरिया में धूमधाम से मनाया गया। बहनों ने अपने भाइयों की कलाई पर प्यार की डोर बांधी और उनकी आरती उतार कर माथे पर चंदन का तिलक लगाया और उनका मुंह मीठा कराया। वहीं भाइयों ने इसके बदले उन्हें गिफ्ट दिया और उम्र भर उनकी रक्षा करने का वचन दिया।

बहनों ने बांधी राखी

भुता: क्षेत्र में रक्षाबंधन का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर बहनों ने भाइयों की कलाई पर राखी बांधी वहीं भाइयों ने बहनों की रक्षा करने का वचन दिया। रक्षाबंधन पर्व के मौके पर बाजार में काफी रौनक रही। मिठाइयों और राखी की दुकान पर जबर्दस्त भीड़ देखने को मिली।

राखी बांध लिया रक्षा का वचन

नवाबगंज: रक्षाबंधन के पर्व पर क्षेत्र में काफी धूम रही। सुबह से ही बहनों का भाइयों के हाथ पर राखी बांधने का सिलसिला देर शाम तक चलता रहा। इस दौरान नवाबगंज थाना परिसर में किशन लाल संस्कृत महाविद्यालय व एसएसटी विद्यालय की छात्राओं ने इंस्पेक्टर राजीव शर्मा, चौकी इंचार्ज अवध कुमार व अन्य स्टाफ को राखी बांध कर सुरक्षा का वचन लिया। हाफिजगंज व क्योलडिया थानों में भी बहनों ने पुलिसकर्मियों को राखी बंाधी।

बाजार में रही काफी रौनक

सावन माह की पूर्णिमा तिथि को मनाया जाने वाला रक्षाबंधन का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। बहनों ने भाई की कलाई पा रक्षा सूत्र के रूप में राखी बांधी। भाइयों ने भी बहन की ताउम्र रक्षा का वचन दिया। रक्षाबंधन के पर्व को लेकर क्षेत्र में काफी रौनक रही। वहीं शाह, फतेहगंज, धनेटा, शेरगढ़ और बहेड़ी मार्ग बहनों को सवारी के लिए परेशानी हुई।