रमजान के आखिरी जुमा की नमाज की सारी तैयारियां पूरी

थर्सडे को मस्जिदों में नमाज के लिए पूरा किया गया इंतजाम

>BAREILLY: मुकद्दस रमजान के आखिरी फ्राइडे को अदा की जाने वाली अलविदा जुमा की नमाज आज अदा की जाएगी। नमाज के लिए मस्जिदों कमेटी के लोगों थर्सडे को सारी तैयारियां पूरी कर ली हैं। सुन्नी समुदाय के लोग जहां शहर की तमाम मस्जिदों में अलग-अलग वक्त पर नमाज अदा करेंगे तो वहीं शिया समुदाय के लोग एक मस्जिद में नमाज अदा करेंगे। वहीं बाजार में अलविदा जुमा की नमाज के लिए मुस्लिम बंधुओं ने कपड़ों और इत्र आदि की खरीदारी की।

इन मस्जिदों में अदा होगी नमाज

नासिर कुरैशी ने बताया कि सुन्नी समुदाय के लोग छप्पर वाली मस्जिद में दिन में 12:40 बजे, पीरा शाह में 12:45 बजे, दरगाह शराफत मियां, हरी मस्जिद, ताड़ वाली मस्जिद, मोती मस्जिद, नूरी मस्जिद, जहानी मस्जिद, सुनहरी मस्जिद में 1:00 बजे नमाज अदा करेंगे। वहीं शाही जामा मस्जिद, कलंदर शाह मस्जिद, जामुन वाली मस्जिद, चौकी चौराहा मस्जिद, कचहरी मस्जिद, पतंग शाह मस्जिद, छह मीनारा मस्दिज में दिन में 1:30 बजे नमाज होगी। दरगाह वली मियां की मस्जिद में 1:45 बजे नमाज होगी। दरगाह शाहदाना वली, इमली वाली मस्जिद, हबीबिया मस्जिद, मुफ्ती-ए-आजम मस्जिद, बीबी जी मस्जिद में 2:00 बजे नमाज होगी। मुफ्तियां मस्जिद, दादा मियां मस्जिद में 3:00 बजे, खान-काह-ए-नियाजिया मस्जिद में 3:30 बजे और रजा मस्जिद और नूरानी मस्जिद में 4:00 बजे नमाज अदा की जाएगी।

एक मस्जिद में होगी नमा

शिया समुदाय के लोग किला स्थित जामा मस्जिद में अलविदा जुमा की नमाज एक बजे अदा करेंगे। यहां नमाज शिया इमाम-ए-जुमा शमसुल हसन खां नमाज अदा कराएंगे। मस्जिद कमेटी के लोगों ने बताया कि नमाज की सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। नमाजियों को किसी तरह की दिक्कत न हो। इसके लिए टेंट, पंखे आदि का इंतजाम किया गया है।