-पुलिस ने संडे रात को करीब 2 बजे रेस्क्यू करके किशोरी को सौंपा चाइल्ड लाइन को

-किशोरी ने लगाया जबरन दूसरे युवक के हाथ बेचने और शादी करने की योजना का आरोप

<द्गठ्ठद्द>क्चन्क्त्रश्वढ्ढरुरुङ्घ<द्गठ्ठद्दद्गठ्ठस्त्र>:

मामा से आबरू बचाने को 14 जुलाई को एक किशोरी शाहजहांपुर से भागकर शहर जंक्शन पहुंची तो उसे यहां भी दरिंदे मिल गए। उन्होंने किशोरी को जॉब और रूम दिलाने का झांसा देकर सीबीगंज थाना क्षेत्र के एक मकान में में रखा, और रेप का प्रयास किया। लेकिन किशोरी ने विरोध जताया तो दरिंदों ने मोहल्ले के युवक के यहां छोड़ दिया और फरार हो गये। जहां पर उसे कमरे में बंद रखा जाता था। संडे को सीबीगंज पुलिस ने उसे वहां से मुक्त करा लिया। लेकिन पुलिस की भनक लगते ही आरोपी घर छोड़कर फरार हो गए। पुलिस ने किशोरी को रात में चाइल्ड लाइन को सौंप दिया है। जहां से किशोरी को दोपहर मेडिकल कराने के लिए भेजा तो डॉक्टरों ने रेप की आशंका जताई है।

जबरन रेप की कोशिश

शाहजहांपुर जनपद के बंडा निवासी एक किशोरी 14 जुलाई को घर से भागकर शहर के जंक्शन पर पहुंची। रात भी वह घूमती रही सुबह को उसे सुभाष नाम का एक युवक और एक बुजुर्ग मिला। उनसे बातचीत हुई तो किशोरी ने रूम और जॉब के बारे में पूछा, इस पर बुजुर्ग ने किशोरी को सुभाष के साथ कर दिया। सुभाष उसे जॉब और रूम का झांसा देकर अपने साथ सीबीगंज के डूडा कालोनी ले गया और 18 जुलाई तक अपने साथ रखा। किशोरी का आरोप है कि सुभाष ने उसके साथ मौका मिलते ही रेप की कोशिश की तो उसने शोर मचाने की धमकी दी और विरोध कर दिया। जिससे सुभाष मकसद में कामयाब नहीं हो सका। इसके बाद सुभाष ने उसे मोहल्ले के एक मिस्त्री नाम के युवक के यहां छोड़ दिया। जहां पर उसे एक कमरे में बंद रखा जाता था और किसी से मिलने नहीं दिया जाता था। 18 जुलाई के बाद वह मिस्त्री के घर पर रही जहां पर मिस्त्री उसे अपने बेटे के साथ शादी करने के लिए दबाव बना रहा था। जब किशोरी ने शादी से इनकार किया तो उसे अंजाम भुगतने की धमकी दी। जिससे किशोरी सहम गई।

तीन बहने है किशोरी

किशोरी ने बताया कि उसके पिता शाहजहांपुर के बंडा में एक किसान थे। उसकी मां की बीमारी से 2004 में और पिता की 2014 में मौत हो चुकी है। वह कक्षा 7 तक पढ़ी हुई है। उसकी बड़ी बहन ने प्रेम विवाह कर लिया लेकिन प्रेमी ने उसे छोड़ दिया। जिसके बाद वह तीनों बहने मामा के घर पर रहने लगी। आरोप है कि मामा उसके साथ रेप करने की कोशिश कर चुका था जिसके चलते उसने 14 जुलाई को वह मामा के घर से भागकर जॉब की तलाश में शहर पहुंची थी।

बेचने की जताई आंशका

किशोरी ने आरोप लगाया कि उसे आंशका है कि सुभाष ने उसे मिस्त्री के हाथ बेचा है जिससे मिस्त्री उसे कमरे में बंद रखता था। और जल्द अपने बेटे से शादी कराने की तैयारी में लगा था। किसी तरह संडे को मिस्त्री बेटे के साथ बाजार चला गया। तो किशोरी ने मौका पाकर एक पड़ोसी महिला के पास पहुंची और मदद की गुहार लगाई। जिस पर महिला ने एक नेता के जरिए पुलिस को सूचना दिलवाई। सूचना मिलते ही थाना पुलिस ने किशोरी को बरामद कर लिया। इस दौरान आरोपी मौका पाकर फरार हो गए।

-----------------

सूचना पर पुलिस ने सीबीगंज के डूडा कालोनी से एक किशोरी को रात में बरामद किया है। अभी किसी के खिलाफ कोई केस दर्ज नहीं किया गया है। क्योंकि उसके साथ कुछ गलत नहीं हुआ है।

गणेश दत्त जोशी

एसएचओ, सीबीगंज