- वक्त से नहीं दौड़ पर रही हैं रैपिड लाइन बसें

- टाइम मेंटेन करने को वक्त बदलाव की पर विचार

>BAREILLY:

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की सुहानी बस सेवा की ही तरह अब रैपिड लाइन बसें भी टाइम मेंटेन कर पाने में फ्लॉप हो रही हैं। जबकि यह दावा किया गया था कि बसों का संचालन वक्त पर किया जाएगा। लेकिन, रैपिड लाइन बसें एकवीक भी अपने निर्धारित समय को मेंटेन नहीं कर सकी हैं। ऐसे में अधिकारी बसों के संचालन के समय में परिर्वतन करने पर विचार कर रहे हैं।

टाइम नहीं हो पा रहा मेंटेन

रैपिड लाइन बसों की सर्विस पूरे प्रदेश में एक साथ 30 जुलाई की गयी थी। हालांकि बरेली परिक्षेत्र में पैसेंजर्स को बसों की सर्विस 2 अगस्त से मिलनी शुरू हुई। बरेली रीजन में फिलहाल, पांच रैपिड लाइन बसों का संचालन इटावा, आनंद विहार और मथुरा के लिए किया जा रहा है। बसों की सर्विस शुरू किए जाने से पहले मुख्यालय ने यह बात कही थी कि रैपिड लाइन बसें जिस गंतव्य स्थान के लिए सुबह 8 बजे प्रस्थान करेगी। वहां से शाम 4 बजे रवाना होने वाले बस स्टेशन पहुंच जाएंगी, लेकिन ऐसा नहीं हो पा रहा है। जिसको देखते हुए अधिकारी सुबह बसों का संचालन आठ बजे से पहले करने की सोच रहे हैं।

बसों के संचालन की टाइमिंग

वैसे तो सामान्य बसों की अपेक्षा रैपिड लाइन बसों का स्टॉपेज बहुत ही कम है, लेकिन सड़कें अच्छी नहीं होने और जाम के चलते बसे राइट टाइम पर अपने स्टॉपेज पर नहीं पहुंच पा रही हैं। सबसे अधिक दिक्कत बरेली से आनंद विहार वाले रूट्स पर हो रही है। बरेली नॉवेल्टी बस स्टेशन से बसें वाया रामपुर, जोया, गजरौला, गाजियाबाद से होते हुए आनंद बिहार दिल्ली के लिए चल रही हैं। लेकिन, बसें शाम चार बजे के बाद आनंद विहार पहुंच रही हैं। यह समस्या मथुरा रूट पर भी है। इटावा रूट पर भी बस के स्टॉफ और पैसेंजर्स को झेलनी पड़ रही है। जिसे देखते हुए सुबह 8 बजे की बजाय अधिकारी बसों का संचालन 6 या 7 बजे करने की तैयारी में हैं।

कुछ रूट पर बसों का टाइम मेंटेन नहीं हो पा रहा है। ऐसे में उस रूट की बसों के संचालन की टाइमिंग में बदलाव किया जाएगा।

प्रभाकर मिश्रा, आरएम, रोडवेज