- डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में एंटीजन जांच में पॉजिटिव आई थी महिला

- आरटीपीसीआर जांच में नहीं हुई कोरोना की पुष्टि

बरेली : हेल्थ डिपार्टमेंट की कार्यशैली के भी क्या कहने, पेशेंट की रिपोर्ट का इंतजार किए बगैर ही उसका कोविड एल टू हॉस्पिटल में इलाज शुरु कर दिया गया। जब पेशेंट की रिपोर्ट निगेटिव आई तो आनन-फानन में उसे हॉस्पिटल से डिस्चार्ज किया गया।

क्या है पूरा मामला

शहर के सुभाष नगर निवासी महिला को घर में ब्लड प्रेशर संबंधी दिक्कत हुई तो परिजन उसे लेकर संडे को डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल पहुंचे, जहां गाइड लाइन के अनुपालन में महिला की एंटीजन जांच की गई जिसमें वह पॉजिटिव पाई गई, वहीं आरटीपीसीआर सैंपल भी जांच के लिए भेजा गया। रिपोर्ट का इंतजार किए बगैर ही प्रबंधन ने महिला को कोविड एल टू हॉस्पिटल रेफर कर दिया। जहां महिला का इलाज शुरु कर दिया गया। लेकिन संडे शाम को महिला की आरटीपीसीआर रिपोर्ट निगेटिव आई। प्रबंधन को इसकी जानकारी होने पर फौरन पेशेंट को हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कर दिया गया।

परिजन कर रहे थे मांग

हैरत की बात तो यह है कि महिला के परिजन पहले ही आरटीपीसीआर रिपोर्ट आने का इंतजार करने को बोल रहे थे, बावजूद इसके महिला को डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल से कोविड एल टू हॉस्पिटल रेफर कर दिया गया।

महिला की एंटीजन रिपोर्ट पॉजिटिव थी, वह हाइपो थायरॉयड से ग्रसित थी, आरटीपीसीआर रिपोर्ट की निगेटिव आने पर उसे डिस्चार्ज कर दिया गया है।

डॉ। वागीश वैश्य, सीएमएस, 300 बेड कोविड हॉस्पिटल