-बरेली एसटीएफ ने हाथरस में बुजुर्ग तस्कर और ड्राइवर को किया गिरफ्तार

-हाथरस से सीतापुर में इंडिका कार से सप्लाई के लिए ले जा रहे थे

BAREILLY: बरेली में दो महीने अवैध हथियारों की सप्लाई में पकड़े गए लॉ स्टूडेंट के बाद एसटीएफ ने सुरागरसी के बाद हाथरस के सिकंदरारऊ में बड़ी खेप पकड़ी है। एसटीएफ ने एनकाउंटर के दौरान इंडिका कार से 315 बोर के 92 तमंचे बरामद किए हैं। पुलिस ने बुजुर्ग तस्कर और ड्राइवर को गिरफ्तार किया है। वहीं अवैध हथियार बनाने वाला साहिब सिंह टीम को चकमा देकर फरार हो गया। एसटीएफ की टीम उसकी तलाश में जुटी हुई है।

गले में पट्टा डालकर हथियार की सप्लाई

बरेली एसटीएफ प्रभारी अजय सिंह ने बताया कि 1 जून को इज्जतनगर निवासी लॉ स्टूडेंट बरनाम सिंह को गिरफ्तार किया गया था। बरनाम सिंह, हाथरस से ही माल लेकर आया था। अब मुल्लू मौर्या और उसके ड्राइवर जहीर खान को गिरफ्तार किया है। मुल्लू मौर्या कई साल से इस धंधे में शामिल है। उसके खिलाफ 5 मुकदमें दर्ज हैं। वह पहले रोडवेज बस से बैग में असलहे लेकर जाता था। जब वह बुजुर्ग हो गया तो फिर वह इंडिका कार से हथियारों की सप्लाई करने लगा। वह गले में पट्टा बांधकर रखता था ताकि उसपर किसी को शक न हो।

3 हजार में एक तमंचे की बिक्री

वह चार बार पहले भी इंडिका से माल ले जा चुका है। हथियारों को कागज में लपेटकर बैग में रखा जाता था। वह सीतापुर के जुगुल लाला और मुकेश को थोक में हथियार सप्लाई करता था। इसके अलावा सीतापुर और लखनऊ में भी हथियार बेचता था। हाथरस से 1 हजार में तमंचा खरीदकर 2 से 3 हजार रुपए में बेचा जाता था। हथियारों में पीतल का मैटेरियल अलीगढ़ से बनकर आता था। जहीर खान एक चक्कर के 10 हजार रुपए लेता था और हथियार बिकवाने पर कमीशन भी लेता था।