- स्टेडियम में पं। दीनदयाल उपाध्याय जन्म सती के उपलक्ष्य में योग शिविर में पहुंचे लोगों ने कराया पानी का टेस्ट

- एसएसडी प्लाजा पर उमड़ा जनसैलाब , करीब 200 लोगों ने कराई पानी की जांच

<- स्टेडियम में पं। दीनदयाल उपाध्याय जन्म सती के उपलक्ष्य में योग शिविर में पहुंचे लोगों ने कराया पानी का टेस्ट

- एसएसडी प्लाजा पर उमड़ा जनसैलाब , करीब ख्00 लोगों ने कराई पानी की जांच

BAREILLY BAREILLY :

'पानी में धोखा' दैनिक जागरण आईनेक्स्ट की मुहिम में बरेलियंस का स्टेडियम में सैटरडे को जमकर क्रेज देखा गया। सुबह को योग शिविर में शामिल होने पहुंचे सभी लोग अपने हाथों में घर से पीने का पानी बोतल में लेकर टेस्ट कराने के लिए पहुंचे थे। योग शिविर के बाद बरेलियंस ने दैनिक जागरण आईनेक्स्ट के फ्री पानी चेक अप कैम्प पर पीने का पानी चेक कराया तो पानी की शुद्धता देख हैरान रह गए। कई लोगों ने तो अपने आरओ की खराबी की जानकारी होने पर आरओ की सर्विस कराने के बाद ही पानी पीने का निर्णय लिया। योग शिविर में बरेलियंस ने शुद्ध पानी पीने की शपथ ली। इसके साथ ही मुहिम की सराहना करते हुए मोहल्ले के लोगों को भी अवेयर करने की जिम्मेदारी ली।

स्टेडियम योग शिविर

डेलापीर स्टेडियम पर सुबह करीब सात बजे लगाए गए फ्री चेकअप कैम्प में करीब क्ब्ख् लोगों ने पानी चेक कराया। जिसमें कई लोगों के आरओ का शुद्ध पानी भी दूषित निकला। जिसे देखकर वह दंग रह गए। उन्होंने अपने आरओ को तुरंत ठीक कराने का वायदा किया।

जागरूक पब्िलक की बात

सुबह योग शिविर में चलने से पहले ही पीने का पानी बोतल में भर लिया था। दैनिक जागरण आईनेक्स्ट ने जो मुहिम शुरू की है वह सराहनीय है। मुझे तो खुद नहीं पता था, लेकिन टीडीएस चेक कराया तो नार्मल आया।

रितु महेश्वरी

आरओ के पानी का टीडीएस तो नार्मल आया लेकिन काफी अच्छी मुहिम है। कुछ लोग आरओ सिस्टम तो लगवा लिए हैं। लेकिन उसका टीडीएस चेक कराए पूरा वर्ष बीत जाता है। इस मुहिम से उन्हें भी काफी राहत मिलेगी, और जागरूकता भी।

ीता कपूर

योग शिविर में आने पर पीने के पानी का टीडीएस भी चेक हो गया। यह बहुत अच्छा काम है। कैम्प में लोगों को फ्री में टेस्ट हो रहा है।

डॉ। नीला सिंह

पब्लिक तो आरओ सिस्टम लगवाने के बाद यह समझ लेती है कि हमें तो शुद्ध पानी ही मिल रहा है। लेकिन आरओ को लगवाने के बाद समय-समय पर चेक कराना काफी जरूरी है.जिससे जानकारी मिल जाती है कि हम शुद्ध पानी की जगह दूषित पानी तो नहीं पी रहे हैं।

रीना

-----

--------------------------

म्0 लोगों ने कराई पीने के पानी की जांच

पटेलनगर के एसएसडी प्लाजा पर संत सच्चा सतराम दास साहेब के सहयोग से दैनिक जागरण आईनेक्स्ट ने सैटरडे को दूसरा कैम्प लगाया। जहां पर मोहल्ले के करीब म्0 लोगों ने अपने घरों से लाकर पीने के पानी की जांच कराई। मोहल्ले में पीने के पानी की जांच के प्रति महिलाएं भी काफी अवेयर दिखी। उन्होंने भी अपने घरों से लाकर पानी का टीडीएस और पीएच चेक कराया।

कालोनी के लोगों की बात

कॉलोनी में पानी के फ्री टेस्ट का कैम्प लगा इससे अच्छी बात क्या होगी। कॉलोनी के सभी लोगों को फ्री में टीडीएस और पीएच की जानकारी तो मिल गई। हम सभी को शुद्ध पानी मिलेगा तो बीमारी से बचाव होगा।

ाजीव मोहन

नगर निगम का तो पानी कीचड़ जैसा आता है। पानी की पाइप लाइन फूट चुकी है। जिससे पब्लिक गंदा पानी पीने का मजबूर है। कुछ लोगों ने आरओ सिस्टम लगा लिया लेकिन सर्विस के प्रति अवेयर नहीं हैं।

कमल सिंह

पब्लिक शुद्ध पानी पीने लगे तो काफी हद तक बीमारी से बचा जा सकता है। लेकिन हम सभी आरओ तो लगवा लेते हैं लेकिन उसका सही समय पर पानी को चेक नहीं कराते हैं जोकि लापरवाही है।

डॉ। भारती गोस्वामी

पानी का टीडीएस चेक कराया तो काफी बढ़ा हुआ था। साथ ही पीएच भी गड़बड़ निकला। अब जानकारी मिल गई है तो आरओ की सर्विस करानी है। हम लोग तो दूषित पानी को शुद्ध समझकर पी रहे थे। थैंक्स दैनिक जागरण आईनेक्स्ट।

कमलेश अग्रवाल

आरओ तो लगा लेकिन पानी दूषित

घर में आरओ तो लगा है लेकिन शुद्ध पानी समझकर भी दूषित पानी पी रहे हैं। यह जानकारी दैनिक जागरण आईनेक्स्ट के कैम्प में पानी का टीडीएस और पीएच चेक कराने के बाद बरेलियंस को हुई। शुद्ध पानी समझकर पी रहे लोगों ने जब सैटरडे सुबह पानी चेक कराया तो रिजल्ट देखकर हैरान रह गए। कई लोगों के आरओ के पानी का टीडीएस 0 तो किसी का एक ही निकला। शुद्ध पानी की सही जानकारी मिलने पर बरेलियंस ने मुहिम की सराहना की, और आसपास के लोगों को भी अवेयर करने की जिम्मेदारी ली।