-ड्राइविंग लाइसेंस का रिन्यूवल नहीं होने पर हटेंगे ड्यूटी से

>BAREILLY: अब एक्सपायरी डेट का डीएल लेकर ड्राइवर्स अब बस नहीं चला सकेंगे। रोडवेज प्रशासन ने ड्राइवर्स के ड्राइविंग लाइसेंस की नए सिरे से जांच करने का फैसला लिया है। आई नेक्स्ट ने 'डीएल एक्सपायर फिर भी दौड़ा रहे हैं बस' शीर्षक नाम से थर्सडे को खबर पब्लिश होने के बाद आरएम ने इस मामले में संज्ञान ि1लया है।

डीएल की होगी जांच

रोडवेज के बेड़े में 500 से अधिक परमानेंट और संविदा ड्राइवर्स शामिल हैं। इन सभी के लाइसेंस की जांच संबंधित डिपो के अधिकारी करेंगे। ताकि, पता चल सके किसके लाइसेंस की वैधता है किसकी नहीं। जिनके लाइसेंस एक्सपायर हो चुके हैं उन्हें बस चलाने परमिशन नहीं दी जायेगी। लाइसेंस के रिन्यूवल कराने पर ही चालकों को बस सौंपा जायेगा। इसके अलावा बसों पर लिखे चालकों के नाम, लाइसेंस नंबर और उसकी वैलिडिटी को नए सिरे से लिखा जायेगा।

ज्यादातारों का लाइसेंस एक्सपायर

थर्सडे को पब्लिक खबर में आई नेक्स्ट इस बात का खुलासा किया था कि किस तरह से रोडवेज के चालक एक्सपायरी लाइसेंस लेकर बस दौड़ा रहे हैं। कई ड्राइवर्स का तो एक साल पहले ही लाइसेंस एक्सपायर हो चुका है। दरअसल, ड्राइविंग लाइसेंस का जब भी रिन्यूवल होता है उस समय चालकों के हेल्थ और आई का चेकअप होता है। फिजिकली फिट होने पर ही उन्हें बस चलाने की परमिशन दी जाती है।

चालकों के ड्राइविंग लाइसेंस की जांच की जायेगी। जिनके लाइसेंस एक्सपायर हो चुके है उन्हें बस चलाने की परमिशन हीं दी जायेगी। इसमें सजा का भी प्रावधान है।

प्रभाकर मिश्रा, आरएम, बरेली रीजन