-खास तरह से वेलेनटाइन वीक मनाने में जुटा युवा, मार्केट भी सजकर तैयार

बरेली: प्रेम और इजहार का महीना है फरवरी की शुरूआत होते ही दिल की बात जुबां पर आने में देर नहीं लगती। अपने जज्बातों को शब्दों में बयां करने के लिए खासतौर पर वैलेंटाइन मंथ का इंतजार जवां दिलों को पूरे साल रहता है। वैसे तो वैलेंटाइन डे 14 फरवरी को सेलीब्रेट होता है, लेकिन उससे पहले ही यूथ इसकी तैयारी में जुट जाते हैं। यूथ का साथ देने के लिए मॉल्स और गैलरीज भी सजकर तैयार है। साथ ही, वेलकम के लिए रेस्टोरेंट्स भी तैयारी करने लगते हैं।

खास तरह की डिमांड

थर्सडे यानि आज वैलेंटाइन डे का पहला दिन यानि रोज डे मनाया जाएगा। जिसके लिए सिटी के फ्लॉवर शॉप ओनर्स ने पूरी तैयारी कर रखी है। कईयों ने अपने लव वन को सरप्राइज देने के लिए बेहतरीन फूलों की लडि़यां, बंच बॉस्केट हार्टसेफ आदि पहले ही बुक करा ली हैं। होटल और रेस्त्रां ने भी ऑर्डर कर रखे हैं। वैसे तो फ्लॉवर्स की कोई कमी नहीं है, लेकिन इस खास दिन लाल गुलाब के रेट डेढ़ से दोगुना तक शॉप ओनर्स ने बढ़ा दिए हैं। रोज यानि गुलाब के नाजुक अहसास से रिश्तों की छुअन में नाजुकता का बोध कराने के लिए ही इस दिन को सेलीब्रेट किया जाता है।

गिफ्ट गैलरी सजकर तैयार

फरवरी के शुरु होते ही युवाओं के दिल की बात जुबा पर आने में देर नहीं लगती। प्रेम और इजहार का सप्ताह शुरू होते ही युवा अपने जज्बातों को शब्दों में बया करने के लिए आतुर हो जाते हैं। वैसे तो वैलेंटाइन डे 14 फरवरी को मनाया जाता है लेकिन इससे पहले ही युवा इसकी तैयारी में जुट जाते हैं। पूरे सप्ताह इस पर्व का उत्साह युवाओं के सिर चढ़कर बोलता है। फ्राइडे को रोज डे के नाम से पर्व का पहला दिन मनाया जाएगा। युवाओं के इन्हीं जज्बातों को देखकर मॉल व गिफ्ट गैलरियां सज गई हैं। फ्लॉवर शॉप, रेस्टोरेंट भी पर्व के आगमन को लेकर खासे तैयार हो गए हैं।

एडवांस और ऑनलाइन बुकिंग का क्रेज

पहला दिन यानि रोज डे के साथ शुरू हुआ, यह सप्ताह हर दिन एक नए उत्साह से लबरेज रहेगा। युवाओं ने अपने साथियों को सरप्राइज देने के लिए बेहतरीन फूलों की लडि़यां पहले ही बुक करा ली हैं। शॉप ओनर्स की माने तो अधिकांश युवाओं ने रोज डे के लिए ऑनलाइन एडवांस बुकिंग करा रखी है।

मनाए जाएंगे डे

-7 फरवरी रोज डे

-8 फरवरी प्रपोज डे

-9 फरवरी चॉकलेट डे

-10 फरवरी टेडी डे

-11 फरवरी प्रॉमिस डे

-12 फरवरी किस डे

-13 फरवरी हग डे

-14 फरवरी वैलेंटाइन डे