- बीएड और एलएलबी का एग्जाम नहीं हुआ, ऐसे में एलएलएम और एमएड में एडमिशन मुश्किल

- जुलाई में आरयू कराएगा काउंसलिंग। ऐसे स्टूडेंट्स को देगा प्रोविजनल एडमिशन

BAREILLY: आरयू पीजी कोर्सेज की काउंसलिंग में प्रोविजनल एडमिशन देने की तैयारी कर रहा है। आरयू को जुलाई में एंट्रेंस टेस्ट के पास हुए स्टूडेंट्स का एडमिशन के लिए काउंसलिंग कराना है, लेकिन अभी तक इन स्टूडेंट्स के प्रिवियस क्लास का रिजल्ट नहीं आया है। ऐसे में आरयू जल्द काउंसलिंग कराना चाहता है। नहीं तो सेशन काफी लेट हो जाएगा। इसके लिए वह स्टूडेंट्स को अंडरटेकिंग लेकर प्रोविजनल एडमिशन देगा। उनके क्लास का रिजल्ट आने के बाद यदि उनका बैक आया या फिर फेल हो गए तो उनका एडमिशन रद कर दिया जाएगा।

नहीं हुए एग्जाम

आरयू एलएलबी, एलएलएम, एमएड और एमएससी कोर्सेज में एडमिशन एंट्रेंस टेस्ट के थ्रू देता है। आरयू ने वेडनसडे रात को एंट्रेंस टेस्ट का रिजल्ट डिक्लेयर किया। अब वह एडमिशन के लिए काउंसलिंग जुलाई के फ‌र्स्ट वीक में कराना चाहता है, लेकिन उसके सामने सबसे बड़ी प्रॉब्लम यह है कि बीएड और एलएलबी का एग्जाम अभी तक कंडक्ट नहीं किया गया है। इनका एग्जाम जुलाई में है। ऐसे में, सितम्बर तक रिजल्ट आने की उम्मीद है। इसके बाी इी इनको एलएलएम और एमएड में एडमिशन दिया जा सकेगा।

अंडरटेकिंग के साथ एडमिशन

बिना रिजल्ट के उन्हें नेक्स्ट कोर्स में एडमिशन कैसे दिया जाए। इसी जद्दोजहद में आरयू प्रोविजनल एडमिशन कराने की तैयारी में है। इसके तहत जितने भी एंट्रेंस टेस्ट में पास हुए हैं, उनकी काउंसलिंग कराई जाएगी, लेकिन एलएलएम और एमएड में एडमिशन लेने वाले स्टूडेंट़्स से अंडरटेकिंग ली जाएगी। यदि उनका रिजल्ट क्लियर आएगा तो ही एडमिशन पक्का माना जाएगा। यदि उनका बैक आया या फिर फेल हो गए तो उनका एडमिशन रद कर दिया जाएगा।