- शहर में 425 एटीएम खुले मात्र आधा दर्जन

- कहीं शटर डाउन तो कही एटीएम पड़े रहे खराब

- जो खुले भी रहे वहां लोगों को घंटों लाइन में लग बहाना पड़ा पसीना

BAREILLY:

नोट बंद होने के फैसले के बाद सरकारी और प्राइवेट बैंकों की छुट्टियां कैंसिल कर दी गई थी। ताकि, स्थिति सामान्य हो सके। हालांकि, मंडे को गुरूनानक जयंती पर प्रकाश पर्व की छुट्टी के चलते मंडे को बैंक्स बंद रहे, लेकिन एटीएम बंद करने के कोई आदेश नहीं थे। इसके बाद भी शहर में लगे 425 एटीएम में से मंडे को मात्र आधा दर्जन ही एटीएम खुले रहे। हालांकि, दोपहर बाद एक-दो एटीएम और खुले भी तो वह लोगों को राहत नहीं दे सके। कुछ ही समय में कैशलेस हो गये। आई नेक्स्ट की लाइव रिपोर्ट में क्या रही एटीएम की सच्चाई आइए जानते हैं।

बैंक ऑफ बड़ौदा - अक्षर बिहार

टाइम - 11.44 am

अक्षर बिहार स्थित बीओबी के एटीएम का शटर पिछले दो दिन से डाउन है। सैटरडे को एटीएम का कैसेट बदलने का काम हुआ था। ताकि, 2000 के नए नोट विड्रॉल हो सके। संडे को गार्ड भी मौजूद नहीं था।

आईडीबीआई - सर्किट हाउस चौराहा

टाइम - 11.55 am

यह एटीएम बड़े नोट बंद होने के फैसले के बाद से ही बंद चल रहा है। बैंक के अधिकारियों और कर्मचारियों ने पिछले पांच दिनों से एटीएम में कैश लोड ही नहीं किया। संडे को गार्ड मौजूद था लेकिन, एटीएम बंद।

इलाहाबाद बैंक - सर्किट हाउस चौराहा

टाइम -12.00 pm

संडे को इस एटीएम से कैश खूब निकले। मंडे को यह एटीएम खुला तो जरूर था, लेकिन पूरे दिन कैशलेस रहा। एटीएम पर गार्ड भी तैनात था। एटीएम में कैश नहीं होने से पब्लिक परेशान रही।

आईसीआईसीआई - सिविल लाइंस

टाइम - 12.07 pm

ब्रांच पर लगे दोनों एटीएम वर्क कर रहे थे। यहां पर करीब 100 से अधिक लोग भी एटीएम से रुपए विड्रॉ करने के लिए लाइन में लगे रहे। भीड़ की वजह से पुलिस भी तैनात रही।

एचडीएफसी - डीएम आवास

टाइम- 12.27 pm

यहां पर तीन एटीएम लगे हुए हैं, लेकिन दोपहर 12 बजे तक दो ही एटीएम वर्किंग में थे। तीसरा एटीएम साढ़े 12 बजे स्टार्ट हो सका। यहां पर एटीएम से लेकर मेन रोड तक लोगों की लाइन लगी रही। पूरे दिन कैश विड्रॉल हुए।

एसबीआई मेन ब्रांच - कलेक्ट्रेट

टाइम - 12.54 pm

एटीएम के साथ ही कैश डिपॉजिट मशीन और पासबुक प्रिंटिंग मशीन का शटर सुबह से डाउन रहा। फिर भी लोग इस उम्मीद से इकट्ठा थे कि एटीएम खुलेगा, लेकिन उनका यह इंतजार जाया गया। मेन ब्रांच होने के बाद भी कैश की कमी के चलते एटीएम बंद रहा।