-शेरगढ़ में संडे दोपहर हिस्ट्रीशीटर को पकड़ने गई पुलिस टीम खुद फंसी चोर के घेरे में

-पुलिस ने पकड़ लिया लेकिन साथी हमला बोलकर छुड़ा ले गए, कई पुलिसकर्मी घायल

BAREILLY: शेरगढ़ थाना अंतर्गत पिपरिया में हिस्ट्रीशीटर और भैंस चोर को पकड़ने गई पुलिस खुद चोर व उसके साथियों के चुंगल में फंस गई। पहले चोर ने पुलिस से बचने के लिए पुलिस पर फायरिंग की। पुलिस ने हिम्मत कर उसे पकड़ लिया, लेकिन जब पुलिस उसे पकड़कर ला रही थी तो उसके साथी गांव वालों ने लाठी-डंडों से पुलिस पर हमला कर उसे छुड़ा लिया। हमले में पुलिसकर्मियों को चोटें आई हैं। पुलिस ने एक दर्जन पुरुष और आधा दर्जन महिलाओं के खिलाफ आईपीसी की धारा 147,148,149,307,186,332,352,342 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

गन्ने के खेत में भागा

पुलिस के अनुसार शेरगढ़ के मोहल्ला शिव मंदिर निवासी सेवाराम ने 17 जनवरी को पिपरिया के शरीफ के खिलाफ भैंस चोरी की नामजद रिपोर्ट दर्ज करायी थी। शरीफ की भोजीपुरा थाना से हिस्ट्रीशीट भी ओपन है। शरीफ पर हत्या लूट, डकैती व अन्य कई मामले दर्ज हैं। पुलिस को सूचना मिली कि शरीफ अपने घर पर ही मौजूद है। जिसके बाद एसआई राजदीप सिंह, एसआई आसिफ परवेज, एसआई पूरन सिंह व सिपाही केहर सिंह, प्रदीप ंिसह, इश्तियाक, अहमद व चमन सिंह की टीम पिपरिया गांव में पहुंची। पुलिस टीम को देखकर शरीफ गन्ने के खेत में भाग गया। पुलिस ने किसी तरह उसे घेर लिया तो उसने पुलिस पर फायरिंग कर दी। पुलिस ने शरीफ को पकड़ लिया लेकिन उसके साथी भागने में कामयाब हो गए।

जीप में बैठाने के दौरान बोला हमला

जब पुलिस शरीफ को पकड़कर जीप में बैठाकर थाने ले जाने लगी तो इसी दौरान गांव के एक दर्जन पुरुष और आधा दर्जन से अधिक महिलाएं हाथों में लाठी-डंडे और भाला लेकर पहुंच गई और पुलिस टीम पर हमला बोल दिया। सभी ने पुलिस के साथ जमकर गाली-गलौच की और सिपाही केहर सिंह की वर्दी फाड़ दी और नेम प्लेट तोड़ दी। सभी ने एक अन्य सिपाही का डंडा भी छीन लिया और आरोपी को छुड़ाकर लिया। पुलिस पर हमले के बाद फोर्स पहुंची लेकिन तब तक आरोपी भागने में कामयाब हो गए। पुलिस ने हमला करने वाले शरीफ उर्फ छोटे, छोटे, नफरत, मैसर खां, कौसर,कालेख्ा, अगुरी बेगम,नन्हेशाह, हसरतबानो, नूरजहां, हसीना, रेहाना, नूरजहा, इकरारखंा, वसीम, समीर, नाजिम, कररारख्ा, अबरार खां व अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

हिस्ट्रीशीटर को पकड़ने गई पुलिस टीम पर ग्रामीणों ने हमला बोल दिया था। सभी के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

बृजेश श्रीवास्तव, एसपी रुरल बरेली