-एसएसपी ने सावन के प्रथम सोमवार से पहले थर्सडे मंदिरों में सिक्योरिटी के इंतजाम का लिया जायजा

BAREILLY: सावन के प्रथम सोमवार से पहले एसएसपी ने बरेली के नाथ मंदिरों में जाकर सिक्योरिटी इंतजाम परखे। इस दौरान उन्हें दिक्कतों का भी सामना करना पड़ा। मंदिरों के मैनेजमेंट ने अपनी प्राब्लम बताई। जिन्हें एसएसपी ने जल्द दूर करने की बात कही है। शाम के वक्त आईजी, डीआईजी, एसएसपी ने सभी सीओ और थाना प्रभारियों के साथ मीटिंग कर सिक्योरिटी इंतजाम और पुराने विवादों पर चर्चा की।

पिकेट और सीसीटीवी लगाएं

एसएसपी आरके भारद्वाज धोपेश्वर नाथ, अलखनाथ, टिबरीनाथ व अन्य मंदिर में गए। यहां पर एसएसपी ने मंदिर में सिक्योरिटी और सेफ्टी टिप्स का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने मंदिर कमेटी के पदाधिकारियों व पुजारियों से बात की और उनसे सुरक्षा व्यवस्था के बाबत प्रॉब्लम जानी। धोपेश्वर नाथ मंदिर के पुजारी घनश्याम ने बताया कि मंदिर में सीसीटीवी कैमरे किन्हीं कारणों से नहीं लग सके हैं। उन्होंने एसएसपी से कैमरे लगवाने के लिए कहा। जिस पर उन्होंने संडे तक प्रॉब्लम का सॉल्यूशन करने की बात कही। टीवरी नाथ मंदिर में मीडिया प्रभारी संजीव अवतार ने एसएसपी से कहा कि मंदिर के बाहर एक पिकेट की व्यवस्था कर दी जाए ताकि भीड़ को कंट्रोल किया जाए। इसी तरह अन्य मंदिरों से भी छोटी-छोटी प्राब्लम सामने आई।

2----------------

5 मिनट हो रिस्पांस टाइम

सावन की तैयारियों को अमली जामा पहनाने के लिए थर्सडे पुलिस लाइन में आईजी विजय सिंह मीना, डीआईजी आशुतोष कुमार, डीएम गौरव दयाल, एसएसपी आरके भारद्वाज ने सभी सीओ और थाना प्रभारियों के साथ मीटिंग की। मीटिंग में साफ निर्देश दिए गए कि पुलिस का रिस्पांस टाइम कम से कम होना चाहिए। छोटी से छोटी सूचना पर पुलिस 5 मिनट में मौके पर पहुंचने की कोशिश करे और जरूरत पर फोर्स बुलाकर प्रॉब्लम का सॉल्यूशन करें। मीटिंग में इससे पहले हुए विवादों को ध्यान में रखते हुए इन एरिया में विशेष सतर्कता बरतने के लिए कहा गया। इसके अलावा विवादित रूट पर कड़ी निगरानी रखी जाएगी।

3--------------------

थाना से फार्म लेकर भरें जत्थेदार

एसएसपी ने कांवड़ के जत्थेदारों के साथ मीटिंग की। मीटिंग में बताया गया कि डाक कांवड़ में डीजे ले जाने पर पूरी तरह से रोक है। सुराही भी सिर्फ 2 ही लेकर जाएंगे और इनका डेसिबल भी चेक किया जाएगा। यही नहीं जत्थेदारों से साफ कहा गया कि वह थाना से एक फार्म लें और उसमें जत्थे में संख्या, जत्थे का रूट व अन्य डिटेल जरूर भरकर दें।

थाना वाइज संवेदनशील स्थान

कोतवाली-6, प्रेमनगर-10, किला-18, सीबीगंज-6, सुभाषनगर-1, बारादरी-10, इज्जतनगर-10, कैंट-4

एक्स्ट्रा फोर्स

थाना प्रभारी-9, एसआई-118, हेड कांस्टेबल-55, कांस्टेबल-305, लेडी कांस्टेबल-90, पीएसी व पैरामिलिट्री फोर्स-5 कंपनी

4----------------------

इन रूट्स पर जाने से बचें

सावन के पहले सोमवार पर शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार रात 9 बजे तक सिटी में हेवी व्हीकल और रोडवेज बसों का रूट डायवर्जन किया गया है। पुलिस की अपील है कि लोग रूट ध्यान में देकर ही व्हीकल लेकर चलें।

हेवी व्हीकल का डायवर्जन

- लखनऊ और बरेली से दिल्ली की ओर जाने वाले हेवी व्हीकल, शाहजहांपुर से कांठ, जलालाबाद, कोलाघाट, मिर्जापुर, कलान, उसावां, म्याऊं, दातागंज, बल्लिया, देवचरा, आंवला, बिसौली, सहसवान, गुन्नौर, नरौरा, बुलंदशहर, होकर जाएंगे और वापस भी इसी रूट से आएंगे।

-रामपुर से मुरादाबाद की ओर जाने वाले हेवी व्हीकल बड़ा बाईपास होते हुये जा सकेंगे।

-नैनीताल और पीलीभीत रोड से लखनऊ की ओर जाने वाले हेवी व्हीकल बड़ा बाइपास, बीसलपुर, भुता, फरीदपुर होते हुए जा सकेंगे

-बरेली से आगरा की ओर जाने वाले हेवी व्हीकल वैन रहेंगे।

-किला और लीची बाग के हेवी व्हीकल मिनी बाईपास से और श्यामगंज के हेवी व्हीकल सैटेलाइट से बड़ा बाईपास होकर जा सकेंगे।

रोडवेज बसों एवं छोटे वाहनों का रूट डायवर्जन।

-सिटी में कोई भी रोडवेज बस संडे रात 10 बजे से मंडे शाम 4 बजे तक एंट्री नहीं कर सकेगी।

-रोडवेज पुराना बस अड्डा से सभी रोडवेज बसें अयूब खां चौराहा, चौकी चौराहा, बियावान कोठी, मालियों की पुलिया, सैटेलाइट होकर जा सकेंगी।

-दिल्ली की ओर जाने वाली रोडवेज बसें सैटेलाइट से पीलीभीत बाईपास, बड़ा बाईपास होकर जा सकेंगी।

-लखनऊ की ओर जाने वाली रोडवेज बसें सैटेलाइट, टीपी नगर, फरीदपुर होते हुए जाएंगी।

-आगरा की ओर जाने वाली रोडवेज बसें, लाल फाटक, रामगंगा, अखा, गैनी, अलीगंज, आंवला, वजीरगंज, बदायूं होते हुए जा सकेंगी।

-यहां लगेगी पिकेट

-चौपुला ओवरब्रिज

-मिनी बाईपास तिराहा

-इच्जतनगर स्टेशन तिराहा

-डेलापीर तिराहा

-बीसलपुर चौराहा

- सेटेलाइट चौराहा

-चौकी चौराहा

- बुखारा मोड़ तिराहा

-रामगंगा तिराहा

-अखा मोड़ तिराहा

-देवचरा तिराहा

-भमोरा तिराहा