संवेदनशील स्थानों पर रहेगी विशेष चौकसी

ईद के दिन रहेगी कड़ी सुरक्षा, डीएम ने की मीटिंग

<संवेदनशील स्थानों पर रहेगी विशेष चौकसी

ईद के दिन रहेगी कड़ी सुरक्षा, डीएम ने की मीटिंग

BAREILLY: BAREILLY: सावन में इस बार प्रशासन कड़ी सुरक्षा के प्रबंध करने की तैयारी में है। इस क्रम में प्रशासन कांवडि़यों को आईडेंटी कार्ड जारी करेगा। ताकि, उनके बीच में कोई उपद्रवी शामिल होकर बवाल न कर सके। इसके लिए जत्थे के आयोजकों से सभी कांवडि़यों की लिस्ट, नाम, एड्रेस व फोटो लिए जाएंगे। इस पहचान पत्र से कांवडि़यों की पहचान करने में भी पुलिस को काफी आसानी रहेगी। वहीं कांवड़ यात्रा और ईद को लेकर डीएम ने वेडनसडे सभी विभाग के अधिकारियों के साथ मीटिंग की। डीएम ने सभी को विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं।

संवेदनशील स्थानों पर विशेष चौकसी

एसपी सिटी ने सभी थानों को पुलिस को कांवडि़यों का डाटा तैयार करने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा सिटी के अति संवेदनशील स्थानों जैसे जगतपुर, मठ चौकी, शहदाना, जोगी नवादा, गंगापुर, श्यामगंज, कुतुबखाना, किला, व अन्य पर विशेष सतर्कता बरती जाएगी। कांवडि़यों के जत्थे पुलिस की मौजूदगी में शहर में पास कराए जाएंगे। वहीं डीएम ने एसडीएम व पुलिस अधिकारियों से कांवडि़यों के लिए सिटी के सभी मेन मार्गो के रूट देख लेने के लिए निर्देश दिए ताकि ट्रैफिक सिस्टम बेहतर चलता रहे। क्योंकि कई बार कांवडि़यों के साथ एक्सीडेंट होने पर बवाल की संभावना रहती है। उन्होंने ईद पर भी जुलूस के रूट देखने के निर्देश दिए। डीएम ने रूट पर पड़ने वाले पेड़ों की टहनियों को भी काटने के निर्देश दिए हैं।

लेखपाल और कानून गो दें सूचना

डीएम ने सुरक्षा समिति व अमन कमेटियों को सक्रिय करते हुए मीटिंग करने के आदेश दिए। उन्होनें छोटी-छोटी घटनाओं पर पैनी नजर रखी जाए। लेखपाल और कानून गो को छोटी छोटी सूचनाएं भी उपलब्ध कराने के दिए निर्देश दिए हैं। उन्होंने बिजली कटौती पर लगाम लगाने और ब्रेक डाउन पर तुरंत रेस्पांस किया जाए। यदि कोई बिजली कर्मी लापरवाही बरतता है तो उसे तत्काल हटाया दिया जाए। उन्होंने सीएमओ से मेडिकल कैंप की व्यवस्था कराने के निर्देश दिए हैं। मीटिंग में एसएसपी धर्मवीर सिंह, एसपी ट्रैफिक,, एसडीएम व अन्य विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।