BAREILLY: इंप्रूवमेंट एग्जाम 1 अक्टूबर से शुरू होंगे। वहीं कॉलेज में फॉर्म की हार्ड कॉपी जमा करने की लास्ट डेट वेडनसडे को खत्म हो गई। इसके अलावा यूनिवर्सिटी में कॉलेजेज द्वारा फॉर्म जमा करने की लास्ट डेट 26 सितम्बर है। ऐसे में लास्ट डेट के बाद एग्जाम शुरू होने के बीच में खाली एक वीक की अवधी का समय है। आरयू ऑनलाइन एडमिट कार्ड जारी करेगा। एडमिट कार्ड में हमेशा ही गलतियों की भरमार होती है। ऐसे में यह संभावना जताई जा रही है कि एग्जाम से पहले अंत समय में कहीं एडमिट कार्ड में करेक्शन के लिए स्टूडेंट्स को कैंपस में दौड़ न लगानी पड़े।

अनुभव अच्छे नहीं हैं

एग्जाम से पहले जब भी एडमिट कार्ड डिलीवर हुआ है उसके अनुभव अच्छे नहीं रहे हैं। यहां तक कि ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू होने के बाद भी आरयू के एडमिट कार्ड में कई गलतियां पाई जाती हैं। एग्जाम से पहले स्टूडेंट्स को केवल एक वीक का समय ही बचेगा जब उनहें ऑनलाइन एडमिट कार्ड मिलेगा। यदि एडमिट कार्ड में कई तरह की गलतियां मिलीं तो स्टूडेंट्स को करेक्शन के लिए कॉलेज व यूनिवर्सिटी के चक्कर लगाने पड़ेंगे। एडमिट कार्ड में हमेशा ही स्टूडेंट्स के नाम व सब्जेक्ट को लेकर गलतियों की भरमार होती है।

वेरीफिकेशन में भी हो रही है प्रॉब्लम

वहीं फॉ‌र्म्स के वेरीफिकेशन में भी कॉलेजेज को काफी प्रॉब्लम महसूस हो रही है। कॉलेजेज के कर्मचारियों की मानें तो स्टूडेंट्स की हार्ड कॉपी में जो डिटेल दी गई है वे वह वेबसाइट के फॉ‌र्म्स से मैच नहीं कर रही हैं। वहीं वेरीफिकेशन करने में भी काफी टाइम लग रहा है। कई बार तो वे होम पेज से ही बाहर आ जा रहे हैं।