नगर निगम में फॉर्म जमा करने को लेकर टैक्स सुपरिटेंडेंट से हुई झड़प

28 फरवरी को खत्म हुई फॉर्म जमा करने की तारीख, दलाल कर रहे ठगीे

>BAREILLY:

समाजवादी पेंशन योजना के फॉर्म की समय सीमा खत्म होने के बावजूद लोगों की भीड़ हर दिन निगम पहुंच रही। वहीं फॉर्म जमा कराने को लेकर निगम में आए दिन कर्मचारी व जनता के बीच कहासुनी हो रही। थर्सडे को भी समाजवादी पेंशन योजना का फॉर्म जमा करने को शहर के कई एरियाज से निगम में महिलाएं पहुंची। इस पर अधिकारी ने उन्हें लौटा दिया। कुछ देर में अपने पार्षद के पहुंचने के बाद महिलाओं ने फॉर्म जमा करने वाले अधिकारी का घेराव किया और जबरदस्त हंगामा किया। विरोध बढ़ता देख मजबूरी में अधिकारी ने फॉर्म जमा करना पड़ा।

कहा रद्दी में जाएंगे फॉर्म

समाजवादी पेंशन योजना के फॉर्म जमा करने को जगतपुर, जाटवपुरा और मढ़ीनाथ की दो दर्जन से ज्यादा महिलाएं थर्सडे दोपहर निगम पहुंची। महिलाओं ने कमरा नं। 25 में बैठे टैक्स सुपरिटेंडेंट आरपी सिंह को फॉर्म जमा करने को कहा। टैक्स अधिकारी ने फॉर्म जमा न होने की बात कही। महिलाओं का आरोप है कि अधिकारी ने कहा कि फॉर्म जमा करना है तो करो, लेकिन यह सब रद्दी की टोकरी में जाएंगे। अधिकारी की बात से नाराज महिलाएं नगर आयुक्त ऑफिस के सामने धरने पर बैठ गई।

6 महीने बाद भी ठगी

समाजवादी पेंशन योजना की फॉर्म जमा करने की आखिरी तारीख 28 फरवरी थी, लेकिन निगम में योजना का लाभ लेने को फॉर्म जमा करने के लिए लोगों की भीड़ बराबर आ रही है। दरअसल, पेंशन का फायदा लेने के लिए लोग ठगों के बहकावे में भी आजा रहे हैं। अधिकारियों के मुताबिक फॉर्म जमा कराने के नाम पर कुछ ठग पिछले 6 महीनों से लोगों से पैसे ऐंठ रहे हैं। वहीं कुछ पार्षद भी अपने एरिया के लोगों को फॉर्म जमा करने का झांसा दे रहे हैं।

भाजपा पार्षदों ने जताया विरोध

थर्सडे को निगम पहुंची महिलाओं का कहना था कि अधिकारी ने उन्हें अपने पार्षद के जरिए फॉर्म जमा कराने की जानकारी दी थी। इस बात की जानकारी जब वार्ड 41 के पार्षद रुपेन्द्र पटेल को हुई तो उन्होंने विरोध जताया। भाजपा पार्षदों ने महिलाओं को साथ लेकर टैक्स सुपरिटेंडेंट का घेराव किया। भाजपा पार्षदों ने आरोप लगाए कि निगम के अधिकारी-कर्मचारी फॉर्म पार्षदों के यहां जमा होने की जानकारी दे जनता को गुमराह कर रहे हैं। पार्षदों ने नगर आयुक्त से मामले की कंप्लेन की है।

----------------------------------

नाला निर्माण को लेकर विरोध

वार्ड 41 में नाला निर्माण को लेकर लोगों ने थर्सडे को निगम में हंगामा किया। पार्षद रुपेन्द्र पटेल की अगुवाई में पहुंचे लोगों ने लंबे समय से मांग के बावजूद नाला न बनने पर मेयर ऑफिस के बाहर घेराव कर विरोध जताया। भाजपा पार्षद का कहना है कि जगतपुर के पनवडि़या से निकलने वाले कच्चे नाले को पक्का बनाए जाने को लेकर निगम से तीन बार एस्टीमेड तैयार हुआ, लेकिन नाला निर्माण न हो सका। नजदीक स्थित कब्रिस्तान की बाउंड्रीवॉल बनने के चलते ठेकेदार ने कच्चे नाले का निकास रूकवा दिया। इससे एरिया में पानी का जलजमाव होने लगा है। पार्षद ने मेयर डॉ। आईएस तोमर से जल्द नाले का निर्माण कराने की मांग की है।

----------------------------------