डीआरडीए ने जब्त किए सभी रिकॉर्ड, तीन बाबुओं पर गिर सकती है गाज

>

BAREILLY: कई योजनाओं के आवेदनों का सत्यापन न किए जाने के मामले में सैटरडे को समाज कल्याण विभाग का सीडीओ और पीडी ने औचक निरीक्षण किया। इस दौरान योजनाओं से सबंधित सभी रिकार्ड खंगाले। जिसमें करीब दो वर्षो से विभाग में आवेदनों, फरियादियों और सत्यापन न किए जाने के सबूत मिले। रिकॉर्ड में फर्जीवाड़ा की संभावना के चलते फाइलों को सीडीओ ने कब्जे में लिया।

माथे पर अा गया पसीना

सुबह करीब 11 बजे सीडीओ शिव सहाय अवस्थी और पीडी सत्यप्रकाश मिश्रा ने समाज कल्याण दफ्तर में पहुंच गए। उनके साथ विकास विभाग व डीआरडीए की टीम भी मौजूद थी। इस दौरान पारिवारिक लाभ योजना, वृद्धावस्था पेंशन, समाजवादी पेंशन योजना एवं स्कॉलरशिप संबंधी सभी रिकार्ड तलब किए। करीब दो घंटे तक सीडीओ ने समाज कल्याण अधिकारी एके सिंह से कई मामलों के बाबत पूछताछ की लेकिन वह जवाब नहीं दे सके।

जांच के दिए निर्देश

जांच के बाद सीडीओ ने बाबुओं के पटल बदलने के निर्देश दिए। साथ ही वर्ष 2012-13 के लंबित मामलों में पेंशन मामले की पूरी डिटेल तीन दिनों के भीतर मांगी। अधिकारियों को जो गड़बड़ी मिली है। उससे एक अधिकारी समेत कई कर्मचारियों पर कार्रवाई हो सकती है। बता दें कि पेंशन व पारिवारिक लाभ योजना के लाभार्थियों की समस्या का समाधान 3 वर्षो से नहीं हुआ। जिसकी शिकायत सीडीओ के पहुंची थी। सीडीओ ने 50 केस मांगे थे लेकिन कर्मचारियों ने नहीं दिया।