लगातार बढ़ रही सस्पेक्टेड डेंगू से मरने वालों की तादाद

तीन महिलाओं की मौत, कई लोग पीडि़त, हॉस्पिटल में एडमिट

शाही/छांगाटांडा/मीरगंज: सस्पेक्टेड डेंगू बुखार से लोगों की मौत का सिलसिला जारी है। ट्यूजडे को एक बच्चे समेत सात लोगों की जानलेवा बुखार से। जबकि दर्जनों सैकड़ों हॉस्पिटल में एडमिट हैं। उनमें से कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है। शाही में मंडे रात अचानक कई लोगों को बुखार आ गया। आनन-फानन में उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है।

शाही में महिला मरी, कई भर्ती

एरिया के मोती नगर मोहल्ले में फिरोजा को बुखार आया तो परिवार के लोगों ने उसे हॉस्पिटल में एडमिट कराया। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। बताया गया कि उसका बड़ा बेटा पहले ही बुखार से पीडि़त होने के चलते हॉस्पिटल में एडमिट है। वहीं मंडे रात पंथ नगर मोहल्ले के हनीफ तबीयत खराब होने के बाद उन्हें शहर के एक हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया। जहां उनकी हालत स्थिर बनी हुई है। वहीं मोहल्ला हसनपुर के शोएब सैफी को भी अस्पताल में एडमिट कराया गया। उन्हें खून की कमी हो गई थी। इसके अलावा कस्बा के हरी मस्जिद हाफिज इकरार हुसैन, जामा मस्जिद के इमाम हाफिज शफीक अहमद, आजाद नगर मोहल्ले के इशरत भी बुखार से पीडि़त हैं। जिनका अलग-अलग प्राइवेट हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है।

मीरगंज में महिला की गई जान

शीशगढ़ के मोहल्ला गढ़ी निवासी शहनाज उम्र 35 वर्ष पत्‍‌नी इरशाद को भी कई दिनों से बुखार से पीडि़त चल रही है। पहले उसके पति ने कस्बे में ही डॉक्टरों से इलाज कराया लेकिन उसमें डेंगू बुखार की पुष्टि होने पर मंडे को शहर के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट कराया। मंडे रात उसने दम तोड़ दिया। उसकी मौत से घर में कोहराम मच गया।

कई बीमार, हॉस्पिटल में एडमिट

शीशगढ़ कस्बे में डेंगू के पांव पसारने से आधा दर्जन लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि इतने ही लोग शहर के प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट हैं। बताया जा रहा है कि कस्बे के इस्तेखार अली, अफसर अली, गुड्डी, राजीव, और तौफीक के अलावा कई अन्य लोग बुखार से बीमार हैं। सभी लोगों का हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। कस्बे में सस्पेक्टेड डेंगू बुखार से कई लोगों के बीमार होने के बावजूद हेल्थ डिपार्टमेंट कोई कैंप नहीं लगवा रहा है। इसके चलते नगर पंचायत अध्यक्ष हाजी गुड्डू ने एसडीएम से मुलाकात कर कस्बे में हेल्थ कैंप लगवाने की मांग की है।

डेंगू के डंक से छात्रा की मौत

छंगाटांडा के रोहनिया गांव निवासी गेंदन लाल की बेटी निरोत्मा (14) की सस्पेक्टेड डेंगू से मौत हो गई। गेंदन लाल के मुताबिक उन्होंने बेटी निरोत्मा को शीशगढ़ के एक अस्पताल में एडमिट कराया था। इलाज के बाद भी कोई फायदा नहीं हुआ, तो उसे शहर के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट कराया। जहां जांच के बाद पता चला कि निरोत्मा को डेंगू है। मंडे रात उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। निरोत्मा शीशगढ़ स्थित एक प्राइवेट स्कूल में क्लास सिक्स की स्टूडेंट थी।

बुखार से महिला की मौत

आंवला: क्षेत्र में बुखार जानलेवा होता जा रहा है, पिछले एक सप्ताह में जानलेवा बुखार से दूसरी मौत हो गई। ट्यूजडे को मोहल्ला फूटे दरवाजे की श्रीमती सितारा 45 पत्‍‌नी महबूब जाफरी की मौत हो गई। वे पिछले पांच दिन से बुखार से पीडि़त थी तथा उनका एक निजी अस्पताल में उपचार चल रहा था। लोगों की मानें तो लगभग प्रत्येक घर में एक न एक व्यक्ति बुखार पीडि़त है।

बुखार से नवजात ने दम तोड़ा

क्योलडिया: संदिग्ध बुखार के चलते एक नवजात की उपचार के दौरान मौत हो गई। ग्राम चेना ठिरिया निवासी अनवार हुसैन का एक माह पहले पुत्र जीशान का जन्म हुआ था। जन्म के कुछ समय बाद से ही बुखार से पीडि़त हो गया। परिजनों ने कस्बे के एक निजी चिकित्सक के यहां इलाज कराया, जिसकी ट्यूजडे की सुबह उपचार के दौरान मौत हो गई।