- शासनादेश के अनुपालन में मनाया जाएगा उत्सव

- टीमें जिले भर में करेंगी वैक्सीनेशन का प्रचार

बरेली : कोरोना के केसों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है ऐसे में अधिक से अधिक लोगों को कोविड वैक्सीन लगाई जा सके इसके लिए शासन ने लगातार नई गाइड लाइन लागू की जा रही है इसी क्रम में संडे को जिले में कोविड टीकोत्सव मनाया जाएगा। जिसकी तैयारी हेल्थ डिपार्टमेंट ने कर ली है। वहीं इस बाबत आदेश भी समस्त सीएचसी-पीएचसी और प्राइवेट हॉस्पिटल को जारी कर दिए गए हैं।

आज से 14 अप्रैल तक मनाया जाएगा टीकोत्सव

हेल्थ अफसरों के अनुसार आज यानि 11 से 14 अप्रैल तक शासनादेश के अनुपालन में टीकोत्सव मनाया जाएगा। विभाग की ओर से इन चार दिनों में करीब एक लाख लोगों को वैक्सीनेट करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। विभागीय अफसरों के अनुसार 11 को 19200, 12 और 13 अप्रैल को 30000 वहीं 14 अप्रैल को अभी कितने लोगों को वैक्सीन लगाने का टारगेट है यह अभी निर्धारित नही किया गया है।

व्यापक रुप से होगा प्रचार-प्रसार

सीएमओ के अनुसार शासन की ओर से आदेश दिया गया है कि स्कूल कॉलेजों के साथ ही जो लोग वैक्सीन लगवाने के लिए आएंगे उन्हें भी अन्य लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया जाए। वहीं जिले भर में वाहनों के माध्यम से वैक्सीनेशन का बढ़ावा देने के लिए व्यापक रुप से प्रचार प्रसार कराया जाएगा। जिसकी कार्य योजना तैयार कर ली गई है।

सैटरडे को वैक्सीनेशन 100 प्रतिशत के पार

तीसरे चरण में भले ही विभाग वैक्सीनेशन के टारगेट अचीवमेंट में पीछे रहे गया हो लेकिन सैटरडे को वैक्सीनेशन की डोज खत्म होने के चलते दो ही सेंटर्स पर वैक्सीनेशन हुआ। आंकड़ों के अनुसार जिला महिला अस्पताल को 240 लोगों को वैक्सीनेट करने का लक्ष्य था जिसके सापेक्ष 134 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। वही जिला अस्पताल में 600 लोगों के टारगेट के सापेक्ष 646 लोगों को वैक्सीन लगाई गई, वहीं 107.7 फीसदी टारगेट अचीवमेंट हुआ।

आज से दूर होगा डोज का टोटा

आज यानि संडे से टीकोत्सव मनाया जाएगा ऐसे में वैक्सीन की वायल का टोटा होने पर विभागीय अफसरों में टेंशन थी, इसकी सूचना भी शासन को भेजी गई थी। शासन की ओर से सैटरडे देर रात 60000 डोज बरेली भिजवा दी हैं जिससे अफसरों में राहत नजर आ रही है।

वर्जन

संडे से वेडनसडे तक टीकोत्सव मनाया जाएगा। शासन की ओर से विभाग को 60000 वैक्सीन की डोज भी भेज दी गई हैं। लोगों से अपील है कि अधिक से अधिक वैक्सीनेशन कराने में सहयोग करें।

डॉ। एसके गर्ग, सीएमओ।