चुरई दलपतपुर गांव तीन घरों को चोरों ने खंगाला

सुबह हुई चोरी की जानकारी, पुलिस ने की छानबीन

मीरगंज: दीपावली की रात वेडनेसडे रात गांव चुरई दलपतपुर में अज्ञात चोरों ने तीन घरों को निशाना बनाया। चोर तीनों घरों से नकदी समेत लाखों के जेवरात आदि सामान चोरी लेकर फरार हो गए। परिजनों की सुवह आंख खुली तो घर में बिखरा सामान देखकर पैरो तले जमीन खिसक गई। सूचना पर पुलिस पहुंची और छानबीन कर लौट आई। पीडि़तों ने पुलिस को तहरीर दी है।

चोरों ने खंगाल दिया घर

चुरईदलपतपुर गांव निवासी बाबू नाई के मुताबिक वह अपनी पत्‍‌नी जलीसन और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ घर में सो रहे थे। रात दौरान उसके घर में दीवार के सहारे घुस आये और घर में रखे वैग में से सोने की मांग पट्टी, अंगूठी, नाक की लौंग, कानों की झुमकी, माथे की टीका, चांदी की पायल, चांदी का पैन, व तीस हजार नगदी चोरी उठा ले गए। सुबह परिवार के लोगों की आंखें खुली तो चोरी की जानकारी हुई।

बक्सा खेत में फेंका

गांव चुरईदलपतपुर निवासी जमील अहमद के मुताबिक रात में वह अपने परिवार के साथ घर के ऊपरी तल पर सो रहे थे। रात में चोर चोर किसी तरह से उनके दो मंजिला मकान पर चढ़ गये और कमरे से 15 हजार नकद, सोने की अंगूठी, मांग पट्टी व टीका, कुंडल समेट ले गए। चोरों ने वक्शे को खंगाल कर पड़ोस के बगिया में छोड़ गये। सुबह को शौच के लिए गये ग्रामीणों ने उसके वहां देखा तो पता चला।

आंख खुली तो भागे चोर

इसी गांव के मुख्तियार ने बताया उनके घर से चोरों ने सूटकेस में रखे पंाच हजार रुपए नकद, चोरी कर उठा ले गए। चोरों ने सूटकेस खंडहर में फेंक गए। सुबह जब चोरी की जानकारी हुई तो घर वालों ने सामान को ढूंढा तो सूटकेस घर से कुछ दूरी पर खेत में पड़ा हुआ मिला। वहीं चोरों ने गांव के ही कृष्णपाल गंगवार के घर में भी चोरी का प्रयास किया लेकिन परिवार के लोगों की आंख खुलने पर चोर वहां से भाग निकले।