-मीरगंज स्थित सेंट्रल बैंक की शाखा में नकबजनी कर सेंधमारी

-दीवार नहीं टूटने के कारण रहे असफल, लुटने से बच गया दस लाख कैश

-लगातार हो रही वारदातों से डीआईजी खफा, सभी सीओ के साथ की मीटिंग

BAREILLY/MEERGANJ: पुलिस की लाख कोशिशों के बावजूद चोर बैंकों को लगातार निशाना बना रहे हैं। किला, सीबीगंज, बिथरी और सुभाषनगर के बाद अब मीरगंज में चोरों ने थर्सडे रात आरपी डिग्री कालेज स्थित सेंट्रल बैंक में सेंध लगा दी। चोर स्ट्रांग रूम का ताला तोड़ने में नाकाम रहे। जिससे स्ट्रांग रूम की रखी दस लाख की नकदी लुटने से बच गई। फ्राइडे मॉर्निग सूचना पर पहुंचे थानाध्यक्ष ने मौका मुआयना किया। वहीं लगातार हो रही बैंक चोरी की वारदातों से डीआईजी काफी नाराज हैं। फ्राइडे शाम उन्होंने एसपी सिटी व सभी सीओ के साथ मीटिंग कर चोरी रोकने के सख्त निर्देश दिए।

बैंककर्मियों में मचा हड़कंप

मीरगंज कस्बे में आरपी डिग्री कॉलेज के भवन में सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की ब्रांच है। शाखा के ऊपर बने भवन में कॉलेज के अध्यापक सुरेश कुमार सिंह रहते हैं। फ्राइडे मॉर्निग जब वह सोकर उठे तो देखा की बैंक की दीवार में नकब लगी हुई थी। उन्हेंने तुरंत इसकी सूचना कॉलेज के चपरासी को दी। वहीं किसी तरह से सूचना बैंक कर्मियों तक पहुंच गई। सूचना पर शाखा प्रबंधक रजनीश त्यागी और कैशियर मुनीश कुमार एवं नरेश भी मौके पर पहुंच गये। साथ ही एसओ सतीश यादव एवं चौकी प्रभारी मानचंद भी पहुंच गए। चोर नकब लगाकर बैंक में घुसे थे। चोरों ने स्ट्रांग रूम की दीवार तोड़ने की कोशिश की थी। लेकिन वे सफल नहीं हो सके। जिससे स्ट्रांग रूम में रखी 10 लाख की नकदी बच गई। उधर बैंक शाखा प्रबंधक रजनीश त्यागी ने बताया कि बैंक शाखा से कोई भी चीज चोरी नहीं हुई। स्ट्रांग रूम की दीवार तोड़ने का प्रयास किया गया। लेकिन चोर सफल नहीं हुए। उन्होंनें बताया कि स्ट्रांग रूम में करीब दस लाख रुपये रखे हुए थे। थाना पुलिस को अज्ञात चोरों के विरुद्ध तहरीर दी है।

शाखा प्रबंधक रजनीश त्यागी के द्वारा नकबजनी करने की अज्ञात चोरों के खिलाफ तहरीर दी है। शाखा से कोई भी सामान चोरी नहीं हुआ। कुछ संदिग्ध युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

सतीश यादव, थानाध्यक्ष मीरगंज

अगली घटना न होनी चाहिए

बैंक चोरी की लगातार घटनाओं को लेकर डीआईजी ने फ्राइडे शाम एसपी सिटी, एसपी क्राइम व सिटी के सभी सीओ के साथ मीटिंग की। मीटिंग में पिछले दिनों हुई बैंक चोरी की वारदातों व क्राइम के तरीके बारे में सभी से पूछताछ की गई। बैंक चोरी में शामिल रहे गैंग के बारे में भी पूछताछ की गई। डीआईजी ने मीटिंग में साफ कहा कि जल्द से जल्द बैंक चोरी का गैंग पकड़ा जाए और अगली घटना न होनी चाहिए।