छत पर सो रहे थे परिवार के लोग, चोर आराम से समेट ले गए नकदी और जेवरात

एक घर और शॉप में चोरी करते वक्त लोगों टूटी नींद, भाग निकले मौके से चोर

मीरगंज: चोरों ने ट्यूजडे रात चार घरों से लाखों की ज्वैलरी समेत हजारों की नकदी समेट ली। सुबह आंख खुलने पर भुक्तभोगियों को चोरी की जानकारी हुई। इसके अलावा चोरों ने एक अन्य घर व एक दुकान में चोरी की कोशिश की लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। हालांकि किसी ने भी पुलिस को तहरीर नहीं दी है।

दीवार फांदकर घुसे चोर

मीरगंज मोहल्ला खानपुरा निवासी वाजिद खां की पत्‍‌नी बच्चों के साथ मायके गई हुई हैं। ट्यूजडे रात वाजिद छत पर सो रहे थे। दीवार फांदकर घर में घुसे चोरों ने अलमारी तोड़कर एक सोने की अंगूठी, दो जोड़ी पायल समेट ले गए। वहीं खानपुरा मोहल्ला में राकेश कुमार शर्मा भी परिवार के साथ छत पर सो रहे थे। दीवार में लगी खिड़की उखाड़कर घर में दाखिल हुए चोरों ने 40 हजार रुपए नकद, सोने की चेन, कान का झुमका, पायल बिछुआ आदि समेट लिया।

जेवरात और नकदी समेटा

कस्बा के मीरखां बाबर नगर में विधवा जाहिरा वेगम अपनी दो बेटियों के साथ छत पर सो रहीं थीं। चोरों ने उनके घर से कुंडल व अंगूठी, 24 हजार कीमत के कपड़ों के अलावा करीब बीस हजार रुपए समेट ले गए। सुबह जब जब जाहिरा बेगम की आंख खुली तो घर में बिखरा सामान देखा और पुलिस को सूचना दी। इसके अलावा चोरों ने मीरखां बाबर नगर निवासी आरिफ के घर में घुसे तभी परिजनों की नींद टूट गई। तो चोर भाग निकले। हालांकि चोर करीब 40 हजार रुपए ले जाने में कामयाब हो गए।

नींद टूटी तो भागे चोर

चोरों ने इसके अलावा मोहल्ले में स्थित एक दुकान का ताला तोड़ रहे थे तभी मकान मालिक की नींद टूट गई। शोर होने पर चोर भाग निकले। चोरों ने मोहल्ले के जाहिद हुसैन के घर में भी घुसे लेकिन परिजनों की आंख खुलते ही चोर भाग निकले। थानाध्यक्ष मीरगंज सतीश यादव का कहना है कि चोरी की घटना की तहरीर किसी भी पक्ष की ओर से नहीं आई है। मामले की जांच कराई जाएगी। उसी के आधार पर कार्रवाई होगी।