क्राइम ब्रांच ने कैंट एरिया से ऑटो से चोरी करने वाले गैंग का किया भंडाफोड़

तीन चोरों को किया गिरफ्तार, तीन अन्य चोरों के सामने आए नाम

>BAREILLY:

चोर हर रोज चोरी करने नया-नया तरीका निकाल लेते हैं। जब पुलिस उन्हें गिरफ्तार करती है। तब पुलिस को उनकी चोरी के नए तरीके का पता चलता है तो पुलिस भी हैरत में पड़ जाती है। पुलिस ने चोरी करने के एक गैंग के तीन मेंबर्स को गिरफ्तार किया है। लोगों को शक न हो इसके लिए यह गैंग ऑटो से चोरी करने के लिए जाता था और लाखों का माल लेकर चंपत हो जाता था। इस गैंग ने बारिश में चोरी करने की खास प्लानिंग की थी।

सभी बारादरी एरिया के रहने वाले

पुलिस गिरफ्त में आए चोरों के नाम सलमान, इमरान और असगर है। हजियापुर निवासी सलमान प्राइवेट काम करता है। इमरान भी हजियापुर का रहने वाला है और वह कबाड़ी का काम करता है। जबकि असगर बिहार कला, सौ फुटा रोड पर रहता है और किराए पर ऑटो लेकर चलाता है। इन तीनों के अलावा मेन चोर नदीम, नन्हा और संजय मौर्या हैं। तीनों भी बारादरी के रहने वाले हैं। सभी मिलकर वारदातों को अंजाम दे रहे थे। पुलिस ने सलमान, इमरान और असगर को लाल फाटक के पास से गिरफ्तार किया है। उनके पास से दो बोरे में रखे इनवर्टर, बैट्री, तीन पंखे, स्टेब्लाइजर व अन्य सामान भी बरामद किया है। यह सामान दो दिन पहले बन्नूवाल कालोनी इज्जतनगर से तिवारी जी के घर चोरी किया था।

हजियापुर से िनकलते थे

चोरों ने बताया कि वह रोजाना हजियापुर से असगर के ऑटो में निकलते थे। वह पहले दिन में बाइक या ऑटो से रेकी कर लेते थे और फिर रात में ताला लगे मकान के बाहर पहुंच जाते थे। मकान के बाहर ही ऑटो खड़ा करते थे। जिससे लोगों को शक नहीं होता था। उन्हें लगता था कि कोई सवारी उतर रही होगी। इसके बाद ताला तोड़ने के बाद ऑटो वहां से हटा देते थे। कुछ देर बाद चोरी करने के बाद ऑटो फिर से मकान के पास पहुंच जाता था। फिर ऑटो में ही सामान भरकर रफूचक्कर हो जाते थे।

नहीं पता कितनी चोरी की

पुलिस ने जब आरोपियों से पूछताछ की तो वह बता भी नहीं सके कि कितनी चोरियों को उन्हें अंजाम दिया है। नदीम और नन्हा नंबर वन के चोर हैं। जो रोजाना चोरी के लिए निकलते हैं। शायद ही कोई ऐसा दिन जाता होगा जिस दिन चोरी न करते हों। कभी छोटी तो कभी बड़ी चोरी। नदीम और नन्हा करीब 5 साल से चोरी कर रहे हैं। हालांकि जिन चोरियों का खुलासा हुआ है उनमें इज्जतनगर में करीब डेढ़ माह पहले मलपुर की पुलिया के पास शराब की दुकान में चोरी, सवा महीने पहले बिहार कला में बाबू के घर चोरी, 2 दिन पहले बन्नूवाल कालोनी और वीआई बाजार में ठकराल मोबाइल शॉप में हुई चोरी शामिल है।

बारिश के दिन खास प्लान

पुलिस की मानें तो चोरों ने खुलासा किया है कि वो आम दिनों में तो चोरी करते ही थे लेकिन बारिश के दिन स्पेशली चोरी को अंजाम देते थे। इसके पीछे की वजह बारिश के समय में अंधेरा ज्यादा होता है। कई बार लाइट भी गायब होती है और मौसम ठंडा हो जाता है। जिसके चलते लोग आराम से सोते हैं। उस दिन खाली घर को खंगालने में कोई प्रॉब्लम नहीं होती है। क्योंकि कोई भी शख्स बाहर ही नहीं निकलता है।

चोरी के सामान से मनाते ईद

सलमान और इरफान ने बताया कि वह कुछ दिनों से ही चोरी में शामिल हुए थे। उनका कहना है कि वो जो काम कर रहे थे उसमें रुपए ही नहीं बच रहे थे। इसलिए उन्होंने चोरी का प्लान बनाया। वह चोरी के रुपयों से ईद पर अच्छे कपड़े व अन्य सामान खरीदने वाले थे।

चोरी करने के लिए नए-नए तरीके

चोरों के पास चोरी करने का तरीका बहुत है। इससे पहले एक मामले में सब्जी वाला लोगों के घरों की रेकी करता था और फिर उसका गैंग माल उड़ा देता था। वहीं एक अन्य मामले में एक युवती मॉर्निग वॉक पर निकले लोगों के घरों में सुबह-सुबह चोरी करती थी। न जाने चोर क्या-क्या तरीका चोरी के लिए अपनाते हैं। जब पुलिस उन्हें पकड़ती है। तब इसका खुलासा होता है।