- जर्जर रोड, बदबू से भरे शौचालय, गंदगी का अंबार से पटा पड़ा है ट्रांसपोर्ट नगर

- डीएम ने बीडीए को दिए निर्देश, देर शाम तक डीएम ने कई योजनाओं पर दिए निर्देश

<

- जर्जर रोड, बदबू से भरे शौचालय, गंदगी का अंबार से पटा पड़ा है ट्रांसपोर्ट नगर

- डीएम ने बीडीए को दिए निर्देश, देर शाम तक डीएम ने कई योजनाओं पर दिए निर्देश

BAREILLY:

BAREILLY:

वर्षो से संवारा जा रहा टीपी नगर अभी भी जर्जर है। थर्सडे को डीएम आर विक्रम सिंह के निरीक्षण के दौरान टीपी नगर का हाल पता चला। टीपी नगर पहुंचे डीएम ने टूटी हुई सड़कों और शौचालय में सफाई न मिलने पर नाराजगी जताई। इसके अलावा हिदायत के बाद भी बरेली विकास प्राधिकरण ने प्लॉट नहीं दिए और न ही शुद्ध पानी मुहैया कराया है। जिसकी शिकायत ट्रांसपोर्टर्स ने की। इसके अलावा अब तक बैंक नहीं खोलने पर नाराजगी जताई और बीडीए को सभी कार्य समय से कराने के निर्देश दिए।

किसी ने नहीं लिया कनेक्शन

शिकायतों के जवाब पर बीडीए वीसी ने डीएम को बताया कि ट्रांसपोर्ट नगर में क्भ्म् छोटे प्लाट हैं, जबकि ख्00 से अधिक मिस्त्री हैं। जिस पर डीएम ने लॉटरी से आवंटन के निर्देश दिए हैं। उन्होंने पानी की शिकायत पर जवाब दिया कि किसी ट्रांसपोर्टर्स या मिस्त्री ने पानी का कनेक्शन नहीं लिया है। बगैर कनेक्शन के पानी सप्लाई नहीं हो सकती है। वहीं, बैंक के सवाल पर कहा कि ट्रांसपोर्टर्स के बस जाने पर आवश्यकता के अनुरूप बैंक खोला जाएगा। यहां वीसी बीडीए, एडीएम सिटी, एसपी सिटी, एसडीएम सदर और बीडीए इंजीनियर्स मौजूद रहे।

ताकि कृमि मुक्त हों बच्चे

टीपी नगर के निरीक्षण के बाद डीएम ने कलेक्ट्रेट सभागार में क्0 अगस्त को आयोजित होने वाले राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस को सफल बनाने के निर्देश दिए। कहा कि क् से क्9 वर्ष तक आयु के बच्चों को कृमि संक्रमण से बचाने के लिए दवा खिलाई जाएगी। इसमें प्राईवेट स्कूलों के स्टूडेंट्स को शामिल करने की सलाह दी। इसकी जिम्मेदारी आंगनबाड़ी कार्यकर्तियों, गवर्नमेंट, प्राइवेट स्कूल के टीचर्स को योजना को सफल बनाने के लिए कहा है। जिला समन्वय समिति के नोडल अधिकारी, मेंबर्स का प्रचार होर्डिग, वाल पेंटिंग, बैनर, पोस्टर, हैंड बिल, फ्लिप चार्ट के जरिए कराने को कहा।

अंत्योदय मेला का शुभारंभ

पंडित दीन दयाल उपाध्याय जन्मशती वर्ष पर थर्सडे को ब्लॉक फतेहगंज पश्चिमी में तीन दिवसीय अन्त्योदय मेला और प्रदर्शनी का शुभारंभ हुआ। यहां सूचना विभाग की पं। दीन दयाल उपाध्याय प्रदर्शनी समेत पंचायत, खादी ग्रामोद्योग, कृषि, पशु पालन, स्वास्थ्य, उद्योग, श्रम, महिला कल्याण, समाज कल्याण, दिव्यांग कल्याण, पिछड़ा वर्ग, विज्ञान क्लब, बैंक ने अपनी संबंधित योजना की जानकारी दी और प्रचार सामग्री लोगों को दी। फरीदापुर जागीर के शक्ति महिला स्वयं सहायता समूह को फ्.म्0 लाख, एकता महिला स्वयं सहायता समूह फ्.9म् लाख, सतुरिया पट्टी के मां दुर्गा स्वयं सहायता समूह और खिरका के जय भोले स्वयं सहायता समूह समेत शक्ति स्वयं सहायता समूह को भ्0.भ्0 हजार रूपए के स्वीकृति पत्र दिए गए।