यह भी जानें

-600 से अधिक टू व्हीलर की बुकिंग हो चुकी है

-10 हजार रुपए तक की छूट

-4999 डाउन पेमेंट

- 6.99 परसेंट तक ब्याज की दरें

-125 सीसी टू व्हीलर पर 31 सौ का डिस्काउंट

-150 सीसी से ऊपर 7 हजार रुपए तक का डिस्काउंट

-ऑटो मोबाइल शोरूम पर कस्टमर्स को लुभाने के लिए दिए जा रहे अट्रेक्टिव ऑफर

-बरेलियंस ने धनतेरस के लिए नवरात्र में ही करा ली थी बुकिंग, ताकि न झेलना पड़े परेशानी

बरेली: कोरोना से बीमार ऑटो मोबाइल सेक्टर में फेस्टिव सीजन ने बूम ला दिया है। नवरात्र से ही ऑटो सेक्टर पटरी पर लौटने लगा था, लेकिन यह पूरा सेक्टर लॉकडाउन में ठप हो गया था। धनतेरस और दीपावली को लेकर ऑटो सेक्टर को बाजार से काफी उम्मीदें हैं। हालांकि इसके लिए टू व्हीलर सेक्टर में कस्टमर्स के लिए कई अट्रेक्टिव ऑफर्स भी दिए जा रहे हैं। तो कई फाइनेंस कंपनियों ने ब्याज दर में कमी की है। ऑटो शोरूम ओनर्स की माने तो बरेलियंस ने नवरात्र के पहले दिन ही टू व्हीलर की बुकिंग शुरू कर दी लेकिन कई लोगों ने तो तुंरत वाहन उठा लिया तो कई ने धनतेरस पर वाहन उठाने की बात कही है। बरेली में फिलहाल करीब 600 से अधिक टू व्हीलर की बुकिंग हो चुकी है।

मार्केट में कई नए मॉडल

कस्टमर्स को आकíषत करने के लिए कंपनियों ने टू व्हीलर, बाइक और स्कूटी के नए मॉडल मार्केट में उतार दिए हैं। इसमें कई वाहनों में एलईडी लाइट्स के साथ आरामदायक सीट, नए फीचर्स भी शामिल हैं। इससे शोरूम ओनर्स को काफी उम्मीदें है कि फेस्टिव सीजन में चार महीनों का घाटा पूरा होगा।

घटाई ब्याज दरें

कंपनियों ने तरह-तरह की स्कीम शुरू कर दी हैं। कई वाहनों की कीमत में 10 हजार रुपए तक की छूट दे रहे हैं। वहीं, कई बैंकों ने तो ब्याज की दर भी घटाई है। टू व्हीलर में भी छूट के साथ एक्सचेंज ऑफर है। कुछ जगह गिफ्ट व लोन कराने पर ब्याज में छूट, मोरेटोरियम का लाभ, फ्री इंश्योरेंस के साथ ही सरकारी कर्मचारियों को विशेष छूट दी जा रही है। शोरूम ओनर्स ने जहां 4999 डाउन पेमेंट के साथ 6.99 परसेंट तक ब्याज की दरें कर दी है। जबकि 125 सीसी टू व्हीलर पर 31 सौ रुपए तो 150 सीसी से ऊपर 7 हजार रुपए तक का डिस्काउंट दिया जा रहा है।

सिर्फ ऑटोमोबाइल सेक्टर ही नहीं, बल्कि पूरे बाजार में रौनक लौटी है। सभी कारोबार एक-दूसरे से जुड़े हैं। नवरात्र से वाहन खरीद का खास महत्व है, इसलिए टू-व्हीलर सेक्टर में वाहनों की बुकिग में तेजी आई है। पिछले वर्ष की अपेक्षा इस वर्ष अच्छा बिजनेस की उम्मीद है।

-नितिन सक्सेना, मैनेजर हांडा शोरूम

त्योहारों को लेकर काफी संख्या में वाहनों की डिलीवरी होने की उम्मीद है। शोरूम में कस्टमर्स की बढ़ती संख्या व इंक्वायरी देखते हुए अच्छा व्यापार होने की उम्मीद जताई जा रही है। पिछले वर्ष की अपेक्षा इस बार करीब 20 परसेंट मार्केट में इजाफा होने की उम्मीद है।

- नितिन जौहरी, मैनेजर किप्स सेल्स

-काफी समय से बाइक लेने के लिए था लेकिन जब लॉकडाउन में नहीं खरीद पाया। अब धनतेरस पर वाहन लेना है तो बुकिंग अभी से करवा दी है। धनतेरस पर भीड़ से भी बच जाउंगा और वाहन भी पसंद का मिल जाएगा।

दिनेश, कस्टमर

-स्कूटी के लिए बुंिकंग कराने के लिए आया था, क्योंकि धनतेरस पर भीड़ अधिक होती है इसीलिए पहले ही खरीद ली। फेस्टिव सीजन तो अब चल रही रहा है, नवरात्र के बाद किसी भी दिन वाहन खरीदने के लिए धनतेरस तक अच्छा समय है।

नीरज, कस्टमर