-ऑनलाइन भरे जा रहे हैं यूजी और पीजी के एग्जामिनेशन फार्म

-स्टूडेंटस को उठानी पड़ रहीं हैं दिक्कतें, रजिस्ट्रार से शिकायत

क्चन्क्त्रश्वढ्ढरुरुङ्घ

आरयू की वेबसाइट से पीजी के तीन कोर्स लापता है। इस कारण स्टूडेंट्स को फार्म भरने में परेशानी झेलनी पड़ रही है। वह एग्जामिनेशन फार्म नहीं भर पा रहे हैं। स्टूडेंट्स ने अपनी दिक्कतें रजिस्ट्रार के सामने रख दी हैं। रजिस्ट्रार का कहना है कि जल्द ही कोर्स को वेबसाइट पर अपडेट करा दिया जाएगा। ताकि स्टूडेंट्स बगैर किसी दिक्कत के एग्जामिनेशन फार्म भर सकें।

हजारों स्टूडेंट्स का भविष्य दांव पर

यूनिवर्सिटी ने एक दिसंबर से यूजी और पीजी के फार्म भरने के लिए वेबसाइट खोली। पहले दिन वेबसाइट हैंग कर गई। इस कारण स्टूडेंट्स को घंटों वेबसाइट खुलने का इंतजार करना पड़ा। दूसरे दिन जब वेबसाइट खुली, तो पीजी के स्टूडेंट्स के होश उड़ गए। क्योंकि वेबसाइट पर पीजी होम साइंस, पीजी इकोनॉमिक्स, पीजी हिस्ट्री कोर्स शो नहीं कर रहे थे। स्टूडेंट्स ने फ्राइडे को रजिस्ट्रार डॉ। एसएल मौर्य के सामने अपने समस्याएं रखीं। रजिस्ट्रार ने वेबसाइट प्रभारी को तत्काल तीनों कोर्स अपडेट करने के निर्देश दिए। वहीं, यूनिवर्सिटी की इस लापरवाही के बरेली, बदायूं, मुरादाबाद, पीलीभीत, शाहजहांपुर, रामपुर, बिजनौर, संभल समेत नौ जिलों के करीब 50 हजार स्टूडेंट्स एग्जामिनेशन फार्म नहीं भर सके।

आज से भरे जाएंगे फार्म

आरयू पीजीडीसीए, पीजीडीसीपी, अप्लाइड फिलॉसिफी और एमएसडब्ल्यू के फ‌र्स्ट और सेकेंड सेमेस्टर के मेन एग्जाम के फार्म सैटरडे से भरे जाएंगे। रजिस्ट्रार ने बताया कि स्टूडेंट्स छह दिसंबर तक ऑनलाइन फार्म भर सकेंगे। ऑनलाइन भरे परीक्षा फार्म छह दिसंबर तक कॉलेजेज में जमा करने होंगे। वहीं, कॉलेजेज को यह फार्म आठ दिसंबर तक यूनिवर्सिटी में जमा करने होंगे। इसके अलावा यूनिवर्सिटी ने बीकॉम फाइनेंशियल सर्विसेज, बीएससी एग्रीकल्चर, एलएलबी फाइव ईयर, बीकॉम फाइनेंस की स्कीम फ्राइडे को जारी कर दी है। 24 दिसंबर से पेपर स्टार्ट होंगे, जो 12 जनवरी तक चलेंगे।