इकोनॉमिक्स पेपर के दौरान हुई कहासुनी, एग्जाम खत्म होने के बाद हुई मारपीट

>BAREILLY

आरयू के मेन एग्जाम के तहत बरेली कॉलेज में सैटरडे को हुए इकोनॉमिक्स के पेपर में प्रोफेसर और स्टूडेंट में नोंकझोंक के बाद मारपीट हो गई। प्रोफेसर स्टूडेंट पर नकल करने तो स्टूडेंट ने प्रोफसर पर दूसरे छात्र को नकल कराने का आरोप लगाया है। दोनों पक्ष ने चीफ प्रॉक्टर से मामले की शिकायत की है।

एग्जाम हॉल में हुई नाेंकझोंक

सैटरडे को तीसरी पाली में यूजी में बीएससी थर्ड ईयर के जूलॉजी, फिजिक्स और बीए थर्ड ईयर के हिस्ट्री के पेपर हुए। वहीं पीजी में एमए फ‌र्स्ट ईयर फिलॉसफी, एमए-एमएससी मैथमेटिक्स, एमए-एमएससी डिफेंस स्टडीज, एमए साइकोलॉजी, एमए होम साइंस, एमए पर्सियन, जियोग्राफी और इकोनॉमिक्स का पेपर था। तभी बीएड डिपार्टमेंट में हंगामा हो गया। इंविजिलेटर सैफुद्दीन और एमए इकोनॉमिक्स फ‌र्स्ट ईयर का स्टूडेंट्स देवेन्द्र आपस में भिड़ गए। इंविजिलेटर का कहना था कि स्टूडेंट को नकल नहीं करने दी, इसलिए वह भड़क गया। वहीं स्टूडेंट्स का कहना है कि इंविजिलेटर एक छात्रा को नकल करा रहा था। इस पर उसे रोका तो इंविजिलेटर ने अभद्रता की। इसी बात को लेकर नोकझोंक हो गई, इसके बाद शाम को छह बजे जब पेपर खत्म होने के बाद बीसीबी के पश्चिमी गेट पर इंविजिलेटर और उसी स्टूडेंट के बीच कहासुनी और मारपीट हो गई। मौके पर पहुंचे अन्य स्टूडेंट्स ने बीच-बचाव कर मामला शांत कराया।

दोनों पक्षों ने मामले की शिकायत की है। पुलिस को शिकायती पत्र दे दिया जाएगा। इस मामले में पुलिस ही आगे की कार्रवाई करेगी।

डॉ अजय कुमार शर्मा, चीफ प्रॉक्टर