- 88 परसेंट वकीलों ने की वोटिंग, आज होगी काउंटिंग

-दोपहर बाद आई वोटिंग में तेजी, नहीं हुई किसी की भिड़न्त

बरेली: जिला बार एसोसिएशन का वार्षिक चुनाव मंडे को कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ। अध्यक्ष सचिव समेत कार्यकारिणी के विभिन्न पदों के लिए चुनाव लड़ रहे 43 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला मतपेटियों में बंद हो गया। चुनाव में 10 पदों पर 43 प्रत्याशियों ने भाग्य आजमाया है। इसमें 2298 में 2040 मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया। इस तरह करीब 88 प्रतिशत मतदान हुआ।

258 वकील ने नहीं डाले वोट

सोमवार सुबह साढ़े नौ बजे से बार परिसर में सात बूथों पर शुरू हुआ बार एसोसिएशन का चुनाव खासी गहमागहमी भरा रहा। कांटे की लड़ाई अध्यक्ष और सचिव पदों पर ज्यादा रही। नए साल में एसोसिएशन की कमान थामने के लिए प्रत्याशियों ने भी पूरी ताकत झोंक दी। यही वजह कि वोटिंग का आंकड़ा 88 प्रतिशत पहुंच गया। गहमागहमी का अंदाजा इसी से लग सकता है कि महज 258 अधिवक्ताओं को छोड़कर बाकी सभी ने वोट डाले।

दोपहर बाद बढ़ी भीड़

खास बात यह रही कि चुनाव के शुरुआत में मतदान की गति काफी धीमी रही। दोपहर बाद मतदान में तेजी आई और दो बजे तक करीब एक हजार वोट पड़ गए। इसके बाद काफी भीड़ बढ़ गई। साढ़े तीन बजे तक मतदाताओं की लंबी कतारें लगी रहीं। प्रत्याशी और उनके समर्थक आखिरी समय तक वोटरों को अपने पक्ष में करने के लिए प्रयास करते रहे। शाम पांच बजे तक 2040 मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया।

युवा वकीलों में दिखा उत्साह

मतदान में बुजुर्ग वकीलों से लेकर युवा अधिवक्ताओं में खासा उत्साह देखा गया। महिला अधिवक्ताओं ने भी बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। मतदान के दौरान प्रत्याशी बराबर निगाह रखे थे कि कौन मतदाता मतदान कर चुका है और कौन आने वाला है। प्रत्याशी एक.एक वोट के लिए हर संभव प्रयास कर रहे थे कि उनके पक्ष में मतदान हो। शाम पांच बजे तक मतदान होने के बाद अधिवक्ता कयास लगाते दिखे कि किस सीट पर कौन प्रत्याशी विजयी होगा। हर कोई अपना आंकड़ा लगा रहा था। दोनों गुटों के प्रत्याशी अपने.अपने समर्थकों के साथ आखिरी तक डटे रहे।

इन उम्मीदवारों की किस्मत मतपेटियों में बंद

अध्यक्ष: घनश्याम शर्मा, नीरज शर्मा, अनिल कुमार माथुर, अरविंद कुमार।

सचिव : अमर भारती, नीलकांत पाठक, वीरेंद्र प्रसाद

वरिष्ठ उपाध्यक्ष : पद अजय कुमार, ओमप्रकाश, विजय कुमार, विनीत कुमार

उपाध्यक्ष अजय शर्मा, रमन, शेर सिंह, स्वतंत्र कुमार पाठक।

कनिष्ठ उपाध्यक्ष अमित सक्सेना, धर्मवीर गुप्ता ।

संयुक्त सचिव प्रशासन: ललित कुमार, प्रदीप, श्रीओमजय मृत्युंजय।

संयुक्त सचिव पुस्तकाल : रूपेश कुमार, संजीव कुमार।

कोषाध्यक्ष : गजेंद्र कुमार, जयपाल, राधारानी शर्मा, सुरेश कुमार।

वरिष्ठ कार्यकारिणी सदस्य : अजय बाबू सक्सेना, आलोक प्रधान, अमित कुमार, अनूप दीक्षित, धमर् नारायण शर्मा, संजीव कुमारए सुरेश कुमार।

कनिष्ठ कार्यकारिणी: अजय कुमार, अमर सिंह, अमित कुमार, अनूप सिन्हा, अर्पिता एडवोकेट, अतीक बेगए मनोज पांडे, रशद खान, सलीम, रीता बिल्हाटिया।