-सुसाइड या हत्या पोस्टमार्टम के बाद होगा खुलासा

-मौके से मिले लेटर में भाभी व उसके परिवार को बताया मौत का जिम्मेदार

BAREILLY: बारादरी थाना के कांकरटोला अंतर्गत खैराती बाग कब्रिस्तान में युवक के सिर में गोली मारकर खूनी खेल खेला गया। कब्रिस्तान के अंदर युवक की खून से लथपथ लाश मिली। परिजनों ने अंजान पर हत्या का शक जताया, लेकिन मौके से मिले 4 पेज के लेटर और तमंचे से कहानी में ट्विस्ट आ गया। लेटर में भाभी को मौत का जिम्मेदार बताया है लेकिन लेटर पर साइन न होने से शक है कि आखिर लेटर किसने लिखा। फिलहाल, पोस्टमार्टम के बाद ही खुलासा हो पाएगा।

जूते पहने और घर से निकल गया

मृतक की पहचान 22 वर्षीय ताजिम बेग के रूप में हुई है। वह बारादरी के रोहली टोला में रहता था। वह पिता रिजवान बेग की शॉप पर वह मदद के लिए बैठता है। ताजिम की मां ने बताया कि वह घर में सुबह से पढ़ाई कर रहा था। दोपहर में खाना खाने के बाद घर से चला गया। कुछ देर बाद सूचना आई कि ताजिम की कब्रिस्तान में लाश मिली है। उन्हें शक है कि कोई उसे बुलाकर ले गया और उसकी जान ले ली।

पिता को इत्तला कर देना

जैसे ही कब्रिस्तान में हत्या की सूचना मिली तो हड़कंप मच गया और सैकड़ों लोग जमा हो गए। पुलिस को ताजिम की लाश के पास एक तमंचा और चार पेज का लेटर मिला। लेटर में ताजिम का नाम और पता लिखा है। लेटर में लिखा है कि ताजिम ने दिमागी टेंशन की वजह से जान दी है। इस दिमागी टेंशन की वजह भाभी को बताया है। लेटर में भाभी को कैरेक्टर लेस बताया है। लास्ट में भाभी, उसकी मां और खाला को जिम्मेदार ठहराते हुए भाभी को कम से कम एक महीने की सजा दिलाने की बात भी लिखी है। उसने अपने पिता का नंबर लिखते हुए उन्हें इत्तला देने के बारे में लिखा है। परिजनों के मना करने के बाद भी पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

फील्ड यूनिट से भिड़े चौकी इंचार्ज

ताजिम के माथे पर सामने से गोली लगने से पता लगाना कि उसने सुसाइड किया या फिर उसकी हत्या की गई काफी मुश्किल है। इसके लिए मौके से साइंटिफिक एविडेंस की जरूरत होती है। मौके पर कई सबूत थे लेकिन कांकरटोला चौकी इंचार्ज अजब सिंह की होशियारी की वजह से मिट गए। चौकी इंचार्ज ने सबसे पहले मौके पर मिले तमंचे को कब्जे में ले लिया। यही नहीं उन्होंने नल के पानी से डिब्बे में ताजिम के हैंड वाश ले लिया। फील्ड यूनिट ने सामान्य पानी से हैंड वाश के बारे में आब्जेक्शन किया तो वह टीम से उलझ गए।

कब्रिस्तान में युवक की लाश मिली है। सिर में गोली लगी है। छानबीन की जा रही है।

समीर सौरभ, एसपी सिटी बरेली