- मोहद्दीपुर में मिला कोरोना संक्रमित, रफी अहमद किदवई इंटर कॉलेज में था क्वारंटीन

- ट्रांसपोर्टनगर के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में इलाजरत महिला भी मिली कोरोना पॉजिटिव

- 250 मीटर एरिया सील कर बनाया हॉट-स्पॉट

- गोरखपुर में 45 हुई कोरोना पॉजिटिव की संख्या, 37 केस अब भी एक्टिव

गोरखपुर में रविवार को कोरोना बम फूट पड़ा। एक दिन में 13 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद जिम्मेदारों की हवाइयां उड़ गईं। रविवार सुबह जहां छह नए केस सामने आए। इसमें से एक कोरोना संक्रमित व्यक्ति मोहद्दीपुर स्थित रफी अहमद किदवई इंटर कॉलेज में क्वारंटीन था, यह मुंबई से गोरखपुर आया था। वहीं गुलरिहा में दो, बांसगांव के लालपुर से एक, सरदारनगर बेलवा बुजुर्ग व बड़हलगंज के रामपुर डेरवा से एक-एक व्यक्ति में संक्रमण की पुष्टि हुई है। सभी को बीआरडी मेडिकल कॉलेज के आईसोलेशन वार्ड में एडमिट कराया गया है और उनका इलाज शुरू कर दिया गया है। वहीं, शाम होते-होते सात नए केस सामने आने से जिम्मेदारों के माथे की लकीरें और गहरी हो गईं। गोरखपुर में यह पहली बार है कि इतनी बड़ी तादाद में पॉजिटिव केस पाए गए हैं। गोरखपुर में अब टोटल कोरोना पॉजिटिव केस की बात करें तो यह संख्या अब 45 हो गई है। इसमें तीन की मौत हो चुकी है, जबकि 5 स्वस्थ होकर अपने घरों को लौट चुके हैं।

कॉलेज सील, एरिया कंटेनमेंट जोन

रफी अहमद किदवई इंटर कॉलेज मोहद्दीपुर के पास कोविड-19 का पॉजिटिव केस मिलने के बाद स्कूल को सील कर दिया गया है। कॉलेज का 250 मीटर एरिया को सील कराकर कॉलेज को सेनिटाइज कराया गया है। एरिया में जारी सभी पास निरस्त कर दिए गए हैं। वहीं इस एरिया में रहने वाले व्यक्तियों को जरूरत के सामान मुहैया कराने के लिए जिम्मेदारों को भी नामित करने की प्रॉसेस शुरू कर दी गई है। यह जरूरत के मुताबिक इन्हें सब्जी, दूध, दवा और जरूरत के दूसरे सामान मुहैया कराएंगे। साथ ही ऑनलाइन ऑर्डर की भी व्यवस्था की गई है। इसके साथ ही दोपहर बाद ट्रांसपोर्टनगर स्थित एक प्राइवेट हॉस्पिटल में भी भर्ती महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। महिला की उम्र 43 साल है। वह पिपरौली इलाके की है।

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट व तहसीलदार होम क्वारंटीन

गोरखपुर के ज्वाइंट मजिस्ट्रेट व एसडीएम सदर गौरव सिंह सोंगरवाल व तहसीलदार सदर डॉ। संजीव दीक्षित होम क्वारंटीन हो गए हैं। दोनों अफसरों के मोबाइल पर हाई रिस्क जोन में होने के साथ ही एहतिहात बरतने का मैसेज आया था। इसके तत्काल बाद सजगता बरतते हुए दोनों अफसरों के नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं। रिपोर्ट आने तक दोनों अफसरों को होम क्वारंटीन रहना होगा। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट गौरव सिंह सोगरवाल ने बताया कि उनके ड्राइवर व अर्दली को भी होम क्वारंटीन कराया गया है।

यहां मिले नए केस

गुलहरिया - 02

मोहद्दीपुर - 01

सरदारनगर - 01

बांसगांव के लालपुर 01

बड़हलगंज के रामपुर डेरवा 01

उरुवा - 3

झरना टोला - 1

सहजनवा - 1

13 नए केस सामने आए हैं। इसमें एक मोहद्दीपुर के साथ ही गुलरिहा, बांसगांव, सरदारनगर, बड़हलगंज के केस हैं। एरिया को सील करने के साथ ही कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की जा रही है। मोहद्दीपुर में पाया गया संक्रमित स्कूल में क्वारंटीन था, वहां सील कर सेनिटाइजेशन कराया गया है। सभी को बीआरडी मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में एडमिट कराया गया है।

- डॉ। श्रीकांत तिवारी, सीएमओ