गुलरिहा एरिया के मंगलपुर की घटना, जांच शुरू

जेल में बंद आरोपित के नाम पर दे रहा है धमकी

GORAKHPUR: गुलरिहा एरिया के मंगलपुर की प्रधान के पति विनोद कुमार को फोन कर बदमाशों ने 20 हजार रुपए की रंगदारी मांगी है। शुक्रवार रात जेल में बंद लूट के आरोपित के नाम से फोन आने पर परिवार में हड़कंप मचा हुआ है। पीडि़त की सूचना पर पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है। पुलिस का कहना है कि जांच के बाद स्पष्ट हो सकेगा कि फोन कहां से किसने किया है।

जेल गेट पर पैसा पहुंचाने की धमकी

पुलिस को सूचना देकर विनोद निषाद ने बताया कि 29 जनवरी की रात में अज्ञात नंबर से फोन आया। रिसीव करने पर काल करने वाले ने धमकाया कि जानमाल की हिफाजत के लिए 20 हजार रुपए दो। उसने यह भी कहा कि तुम्हारा एक बेटा और दो बेटियां हैं। इसलिए रुपया बिछिया जेल गेट के पास पहुंचा दो। विनोद ने जब पूछा कि रुपया किसे देना है तो उसने बताया कि वहां जाकर बता देना कि अजय यादव ने फोन किया था। पहले तो विनोद ने इसे मजाक समझा। इसकी जानकारी उन्होंने अपने परिचितों को दी तो लोगों ने काल बैक कर बात की। फोन उठाने वाला खुद को अजय यादव बताकर पैसे मांग रहा था।

प्रधान के गांव का है गैंगेस्टर अजय यादव

गुलरिहा पुलिस ने सरहरी में हुई देसी शराब की दुकान में लूटपाट के आरोप में मंगलपुर निवासी अजय यादव को पकड़ा था। उसके खिलाफ गैंगेस्टर में कार्रवाई हो चुकी है। इसीलिए लोगों ने समझा कि सचमुच अजय यादव ने रंगदारी मांगी है। लेकिन जेल से रंगदारी मांगने की बात पर कोई यकीन नहीं कर पा रहा है। पुलिस का कहना है कि उसके नाम पर किसी ने हरकत की है। इसलिए मामले की छानबीन की जा रही है। बिना जांच पड़ताल के यह स्पष्ट नहीं हो पाएगा कि किसने और कहां से रंगदारी मांगी है।

वर्जन

मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। जल्द ही धमकी देने वाले को ट्रेस कर लिया जाएगा। इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

रवि राय, एसएचओ, गुलरिहा