- कप्तानगंज आरपीएफ टीम ने पिपराइच स्टेशन पर ट्रेन से बरामद किया चरस

- शौचालय के प्लाईबोर्ड के अंदर छुपाया गया था

PIPRAICH: कप्तानगंज तरफ से गोरखपुर जाने वाली पैसेंजर ट्रेन 55041 अप में गुरुवार को छापा मारकर आरपीएफ की टीम ने 40 किलो चरस बरामद किया। चरस ट्रेन के शौचालय में प्लाईबोर्ड में छुपाया गया था। छापा मारने वाली टीम कप्तानगंज से ही चलती ट्रेन में चरस तलाशती रही। पिपराइच स्टेशन पर जब ट्रेन खड़ी हुई तो पहले से मौजूद कस्टम के अधिकारियों के साथ मिलकर टीम ने चरस बरामद कर लिया। आरपीएफ इसे बड़ी सफलता मान रही है। माना जा रहा है कि जल्द ही चरस तस्करी में लगे धंधेबाज भी पकड़ लिए जाएंगे।

कप्तानगंज में ही मिल गई सूचना

आरपीएफ कप्तानगंज को वाराणसी कंट्रोल से ट्रेन में चरस होने की सूचना मिली। तब ट्रेन कप्तानगंज स्टेशन पर ही खड़ी थी। जैसे ही सूचना पर जवान ट्रेन की तरफ बढ़े, ट्रेन चल दी। दौड़कर जवान ट्रेन में सवार हो गए। उसके बाद एक-एक डिब्बे में तलाशी शुरू कर दी। इस दौरान ट्रेन निर्धारित स्टेशनों पर रुकती और फिर आगे बढ़ती रही। इस तरह ट्रेन पिपराइच स्टेशन पर पहुंच गई।

तोड़ा प्लाईबोर्ड तो निकला चरस

पहले से ही पिपराइच स्टेशन पर कस्टम डिपार्टमेंट की टीम ट्रेन का वेट कर रही थी। जैसे ही ट्रेन पहुंची आरपीएफ के साथ मिलकर टीम ने सर्च शुरू कर दिया। कप्तानगंज के आरपीएफ इंस्पेक्टर आरपी सिंह और कस्टम विभाग के सीएस आजाद के नेतृत्व में टीम ने ट्रेन के शौचालय से 40 किलो चरस बरामद किया। चरस शौचालय के प्लाईबोर्ड को तोड़कर बरामद किया गया। चरस दो बोरे में रखे गए थे। बरामद चरस को आरपीएफ ने कस्टम अधिकारियों को सौंप दिया। टीम में आरपीएफ इंस्पेक्टर आरपी सिंह के साथ एसआई जय सिंह, एएसआई वीडी शुक्ल, कान्स्टेबल नन्दकिशोर, राम नरेश, एस एस उपाध्याय शामिल थे।