- कमिश्नर के नाराजगी के बाद सख्त हुआ आरटीओ, चलाया अभियान

- 36 काले ऑटो, 11 ट्रक व 1 स्कूल बस पर गिरी आरटीओ की गाज

GORAKHPUR: देर से ही सही लेकिन आखिकार नो इंट्री के खिलाफ आरटीओ का डंडा चल ही गया। सोमवार को कमिश्नर पी गुरु प्रसाद की बैठक में सख्त कमिश्नर के सख्त रवैये को देखकर मंगलवार का आरटीओ की ओर से सघन अभियान चलाया गया। इस दौरान आरटीओ की टीम तरफ से कुल 48 गाडि़यां पकड़ी गई। जिन्हें विभाग ने बंद कर दिया। इसमें 36 ऐसे काले ऑटो भी शामिल हैं, जिनका सिटी में चलना 1 जनवरी से ही प्रतिबंधित कर दिया गया है।

एक स्कूल बस भी सीज

इसके साथ ही 11 ट्रकों पर भी आरटीओ की गाज गिर गई। इसके अलावा चेकिंग टीम ने बिना फिटनेस के चल रही एक स्कूल बस भी पकड़ा है। पकड़ी गई इन सभी गाडि़यों को आरटीओ ने सीज कर दिया। गौरतलब है कि सिटी को सिस्टमैटिक व जाम मुक्त बनाने के लिए कमिश्नर के निर्देश पर बीते एक जनवरी से प्रशासन का संयुक्त अभियान चलना था। इसमें सभी विभागों को अलग-अलग जिम्मेदारियां सौंपी गई थी। कुछ दिनों तक तो सिटी में इस अभियान का असर देखा गया, लेकिन धीरे-धीरे यह ठंडे बस्ते में चला गया। इस पर नाराजगी जाहिर करते हुए सोमवार को कमिश्नर ने एक बैठक की। इसके बाद मंगलवार से इस अभियान को फिर शुरु किया गया।

अवैध रूप से चलने वाली गाडि़यां व सिटी में चलने वाले ऑटो पर अंकुश लगाने के लिए एआरटीओ की टीमें लगा दी गई हैं। आरटीओ की ओर से इस अभियान को लगातार चलाया जाएगा।

एके गुप्ता, आरटीओ, एनफोर्समेंट