- रेलवे की तर्ज पर बस अड्डों को आधुनिक सुविधाओं से लैस करने में लगा रोडवेज प्रशासन

- एनआउंसमेंट और इलेक्ट्रॉनिक डिस्प्ले बोर्ड से मिलेगी रूट्स और टाइमिंग की जानकारी

 

GORAKHPUR: अब बस पैसेंजर्स को रोडवेज की बसों की टाइमिंग व जानकारी के लिए बस अड्डों पर परेशान नहीं होना पड़ेगा। रेलवे की तर्ज पर अब रोडवेज भी बस स्टेशंस पर इलेक्ट्रॉनिक एनाउंसमेंट सिस्टम व डिस्प्ले बोर्ड लगाने जा रहा है। जिससे किसी भी समय किसी भी रूट की बसों की जानकारी आदि के लिए पैसेंजर्स को परेशान नहीं होना पड़ेगा। इससे पैसेंजर्स को तो सुविधा होगी ही, बसें भी अपने निर्धारित समय पर चलने लगेंगी। इसके लिए रोडवेज की ओर से तैयारियां भी शुरू कर दी गई हैं।

 

रेलवे की तरह होगा एनाउंसमेंट

'ए' क्लास बस स्टेशंस पर फैसिलिटी

वैसे रोडवेज अधिकारियों के मुताबिक फिलहाल यह सुविधा यूपी रोडवेज के 'ए' क्लास बस स्टेशंस पर ही होगी। इसके बाद इसे अन्य डिपो पर भी शुरू किया जाएगा। रोडवेज अधिकारियों के मुताबिक इलेक्ट्रॉनिक एनाउंसमेंट सिस्टम और डिस्प्ले बोर्ड लग जाने से डिपो पर भी रेलवे स्टेशंस की तरह एनाउंसमेंट होने लगेगा। सभी रूट्स की बसों की जानकारी व टाइमिंग आदि के एनाउंसमेंट तो होंगे ही, डिस्प्ले बोर्ड पर भी इसकी जानकारी मिलती रहेगी। अधिकारियों के मुताबिक इसी साल के अंत तक प्रदेश के सभी ए क्लास बस अड्डों को इस सुविधा से लैस कर दिया जाएगा।

 

वर्जन

पैसेंजर्स की सुविधा को देखते हुए रोडवेज की ओर से कई जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। इस सुविधा के शुरू हो जाने से पैसेंजर्स को तो राहत मिलेगी ही साथ ही बसों का संचालन भी समय से होने लगेगा।

- के रविंद्रनायक, एमडी यूपी रोडवेज