- सीआमई मशीन फिर हुई खराब

- जूनियर डॉक्टर्स ने तीमारदार को पीटा

-प्रिंसिपल के दावे हो रहे फेल

GORAKHPUR: बीआरडी मेडिकल कॉलेज में चिकित्सा शिक्षा राज्य मंत्री के आगमन पर भी सीआर्म मशीन खराब होने का मामला उठा। इस पर प्रिंसिपल ने मशीन ठीक होने का दावा करते हुए व्यवस्था चुस्त दुरुस्त होने की बात कह दी। लेकिन इसके बाद बुधवार को रिपेयर किया गया मेन ओटी का सीआर्म फिर खराब हो गया। इस कारण एक बार फिर मेजर ऑपरेशंस पर खतरा मंडराने लगा है।

मंत्री के जाते ही खुली पोल

मेडिकल कॉलेज में मंगलवार को चिकित्सा शिक्षा राज्य मंत्री राधेश्याम सिंह के आगमन पर तो तैयारियां ठीकठाक रहीं। लेकिन उनके जाते ही व्यवस्थाओं की पोल खुल गई। बुधवार को मेन ओटी का सीआर्म खराब होने से आधा दर्जन मेजर ऑपरेशन टालने पड़े। इस कारण मराजों सहित तीमारदारों को काफी दिक्कत हुई।

एप्रेन में नहीं दिखे एंप्लाइज

मंत्री के मेडिकल कॉलेज में रहने के दौरान डॉक्टर्स व हेल्थ एंप्लाइज एप्रेन में दिखाई दिए। साथ ही टाइम से अपने कार्य में भी लगे रहे। लेकिन उनके जाते ही वापस वही पुराना ढर्रा शुरू हो गया।

पुराने ढर्रे पर नेहरू चिकित्सालय

मेडिकल कॉलेज की व्यवस्था बुधवार को वापस पुराने ढर्रे पर नजर आई। साथ ही विवाद का अस्पताल कहे जाने वाले मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टर्स का कहर एक तीमारदार पर बरप गया। उसकी गलती सिर्फ इतनी थी कि उसने ब्लड से भरा सिरींज बेड पर रखकर दवा लेने चला गया। वापस लौटा तो जूनियर डॉक्टर्स ने वह सिरींज फेंक दिया। विरोध करने पर तीमारदार की जमकर पिटाई की गई और मरीज को वार्ड से बाहर कर दिया गया।

वर्जन

मामले की जानकारी नहीं है। जानकारी होने के बाद जांच कराई जाएगी। जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।

- डॉ। एके श्रीवास्तव,

कार्यवाहक सीएमएस