- बढ़ाई गई सुरक्षा, गांव में पसरा सन्नाटा

GORAKHPUR: कल्याणपुर गांव के पूर्व प्रधान की पत्‍‌नी ने एकतरफा वोट पड़ने की बात कहकर घर के लोगों को बूथ पर भेजा। बूथ पर आते ही पूर्व प्रधान प्रेम निषाद के समर्थकों ने पुलिस से नोकझोंक शुरू कर दी। पुलिस ने उपद्रवियों को खदेड़ना चाहा तो दूसरे तरफ से ईट-पत्थर चलने लगे। चुनाव ड्यूटी पर तैनात इंस्पेक्टर राम सुमेर तिवारी घायल हो गए। मामले की सूचना पर फोर्स के साथ डीएम, एसएसपी मौके पर पहुंच गए। अधिकारियों के समझाने पर कुछ देर के लिए मामला रफा-दफा गया। मतदान समाप्त होने के बाद उपद्रवी मतपेटियों को ले जाने से रोकते हुए मतदान को निरस्त कराकर पुन: मतदान कराने की मांग करने लगे। जिस पर एक बार फिर पुलिस और ग्रामीण आमने-सामने आ गए। हंगामे और बवाल में एसओ पिपराइच समेत छह पुलिसकर्मी घायल हो गए।

बूथ बदलने को लेकर मारपीट

ग्राम प्रधान पद का चुनाव लड़ रहा एक पक्ष शुरू से प्रशासन से गांव के बीचोबीच स्थित बूथ को गांव बाहर स्थित प्राथमिक स्कूल में करने की मांग कर रहा था। प्रशासन ने कुछ कारणों के चलते काफी पहले से चले आ रहे बूथ नहीं बदला। जिसको लेकर गांव के दोनों पक्षों में सेामवार की रात को मारपीट भी हुई थी।

छावनी में तब्दील थाना

कल्याणपुर गांव में दो बार में हुई मारपीट में एसओ पिपराइच उपेंद्र श्रीवास्तव, गोंडा पुलिस लाइन में तैनात इंस्पेक्टर राम सुमेर त्रिपाठी, गोरखनाथ थाने में तैनात कांस्टेबल हरिशंकर पांडेय, महेंद्र पाठक और दो होमगार्ड घायल हो गए। जिसके बाद पिपराइच थाने को छावनी में तब्दील कर दिया गया।