-प्रधान की तहरीर पर पुलिस ने दर्ज किया एफआईआर

-दोनों पक्षों में कई बार हुआ विवाद, नेताओं की मिलती शह

सहजनवां एरिया के घघसरा बाजार में सोमवार की शाम प्रधान के बेटे राजन सैनी को गोली मारने के मामले में पुलिस ने केस दर्ज किया। प्रधान दिलीप सैनी की तहरीर पर पुलिस ने भाजपा नेता सहित पांच को मर्डर की कोशिश के मामले में नामजद किया है। लोगों का कहना है कि दोनों पक्षों में कई बार मारपीट हो चुकी है। हर बार नेताओं के दबाव में पुलिस प्रभावी कार्रवाई नहीं कर पाती है। मारपीट के बाद ही गोली की घटना सामने आती है। मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों ने राजन के पैर में गोली फंसने की बात कही है।

पांच के खिलाफ मर्डर की कोशिश का केस

सोमवार की शाम करीब साढ़े चार बजे प्रधान का बेटा राजन सैनी घर से बाजार की तरफ जा रहा था। तभी बदमाशों ने उसे रोककर पैर में गोली मार दी। इस मामले में प्रधान की तहरीर पर पुलिस ने दयाशंकर सिंह, उनके बेटे अखिलेश सिंह, अभिषेक और नितेश सिंह और अमन सिंह सहित पांच के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। गोली लगने से घायल राजन को मेडिकल कॉलेज में एडमिट कराया गया है। दोनों पक्षों के बीच पहले से मुकदमा चल रहा है। लोगों ने पुलिस को बताया है कि प्रधान दिलीप सैनी और उसी गांव के दयाशंकर सिंह के बीच कई बार विवाद हो चुका है। तीन साल के भीतर एक दर्जन से अधिक मारपीट के मामले सामने आए हैं। हर बार दोनों तरफ से नेताओं का फोन आने पर पुलिस बैकफुट पर आ जाती है।

तीन माह पूर्व दो बार हुई फायरिंग, जेल गए आरोपित

दोनों पक्षों में दो बार पहले भी फायरिंग की घटना हो चुकी है। पुलिस चौकी से थोड़ी दूरी पर सात अगस्त को फायरिंग की सूचना दी गई थी। इस मामले में दिलीप सैनी ने कुछ लोगों को नामजद किया। लेकिन जांच के दौरान पुलिस ने घटना को फर्जी माना। बाद में पुलिस ने नामजद आरोपियों को जेल भेज दिया। उस समय भी पीडि़त के पैर में गोली लगी थी। इसको लेकर भी क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चा हो रही है।

पूर्व में हुई घटनाएं

12 अक्टूबर 2020: बदमाशों ने दिलीप के बेटे राजन को गोली मार दी।

07 अगस्त 2020: दिलीप सैनी के बड़े बेटे के दोस्त कृष्णगिरी के पैर में गोली लगी।

03 जून 2019: घघसरा बाजार में दिलीप सैनी की दुकान पर बम फेंकने की घटना हुई।

इस मामले में तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। घटना की छानबीन की जा रही है।

राहुल भाटी- सीओ कैंपियरगंज