-बंद कराए जा रहे स्कूल-कॉलेज, धड़ल्ले से चल रहा कोचिंग सेंटर

-एक रूम में 40-50 बच्चे एक साथ बैठकर कर रहे पढ़ाई

GORAKHPUR: कोरोना पर काबू पाने के लिए सभी स्कूल-कॉलेज को बंद करने का शासन की तरफ से एडवाइजरी जारी कर दी गई है। इसके बाद यूनिवर्सिटी के एग्जाम और बोर्ड एग्जाम का मूल्यांकन स्थगित भी कर दिया गया है। लेकिन अभी भी शहर में सैकड़ों कोचिंग सेंटर हैं, जो बेधड़क चल रहे हैं। बिना इंतजाम के क्लास चल रहा है।

एक साथ पढ़ रहे 40-50 बच्चे

बुधवार को एक तरफ शहर के सारे स्कूल-कॉलेज बंद रहे। वहीं, कोचिंग सेंटर पर हमेशा की तरफ बच्चों की भीड़ दिखाई दी। कोई इंजीनियर तो कोई डॉक्टर की तैयारी करने कोचिंग पर आया। एक-एक रूम में करीब 40-50 बच्चे एक साथ बैठकर पढ़ते मिले। इनके बीच कोई स्पेस भी नहीं था। एक बेंच पर 3-4 बच्चे बैठकर पढ़ाई कर रहे थे।

कोचिंग सेंटर ने बंद कर लिए दरवाजे

हरीओम नगर स्थित एक कोचिंग सेंटर अंदर से लॉक कर चल रहा था। लॉक खुलते ही कोचिंग के अंदर से सैकड़ों बच्चे एक साथ भीड़ के रूप में बाहर निकले।

कोचिंग में नहीं दिखा बचाव का इंतजाम

कोचिंग सेंटर्स पर सेनीटाइजर की भी व्यवस्था नहीं की गई है। बच्चे जैसे आ रहे हैं वैसे ही आकर कोचिंग के अंदर बैठ जा रहे हैं। यही नहीं कोचिंग सेंटर पर मास्क लगाने वाले भी कम बच्चे दिख रहे हैं। इससे पता चल रहा है कि कोचिंग में बच्चों को अवेयर भी नहीं किया जा रहा है। जो आगे चलकर बच्चे के लिए घातक हो सकता है।

यहां चल रही कोचिंग

गोरखपुर में हरीओम नगर, रुस्तमपुर, इंजीनियरिंग कॉलेज रोड, राप्तीनगर, बेतियाहाता, बिलंदपुर, मोहद्दीपुर, गोरखनाथ, राजेन्द्रनगर और सुर्यकुंड में कई बड़ी-बड़ी कोचिंग सेंटर हैं। इसके अलावा भी गली गली में कोचिंग सेंटर खुले हैं। जिनके रूटिन में बुधवार को काई बदलाव नहीं दिखा।