दैनिक जागरण आई नेक्स्ट अपडेट्स ऑन रेडियो सिटी में एमएस सर्जरी, शाही ग्लोबल हॉस्पिटल, तारामंडल डॉ। शिव शंकर शाही देंगे सुझाव

GORAKHPUR: कोरोना इंफेक्शन से अगर बचना है तो इसके लिए सफाई, सोशल डिस्टेंसिंग और लॉकडाउन का पालन करना होगा। कोरोना वायरस के शरीर में प्रवेश करने का मुख्य मार्ग आंख, नाक तथा मुंह हैं। बाकायदा साफ-सफाई करके ही आंख, नाक और मुंह छुए। जब भी ऐसा करें तो पहले हाथों को खूब अच्छी तरह हैंडवाश या सेनेटाइजर से साफ जरूर करें। हमेशा खाना खाने से पहले हाथों को खूब साफ करें। इसके साथ ही बहुत जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलें, वो भी पूरे प्रिकॉशन्स को ध्यान में रखते हुए। यह बात दैनिक जागरण आई नेक्स्ट अपडेट्स ऑन रेडियो सिटी में एमएस सर्जरी, शाही ग्लोबल हॉस्पिटल, तारामंडल डॉ। शिव शंकर शाही बता रहे हैं। कार्यक्रम का टेलीकास्ट सुबह 10 बजे रेडियो सिटी 91.9 एफएम पर होगा। जिसे सुनना आप न भूलें।

हेल्थ का रखें ख्याल

डॉ। शिव शंकर शाही बताते हैं कि इस समय जरूरी है कि हम सभी मास्क का प्रयोग करें और आंखों की सुरक्षा के लिए सन ग्लासेज का प्रयोग करें। सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान दें। अपने को फिट रखने के लिए योग, व्यायाम नियमित रूप से करें व हेल्डी डाइट को अपने भोजन में शामिल करें। बच्चे, बुजुर्ग और बीमार लोगों का इस वक्त खास ध्यान रखने की जरूरत है क्योंकि इनकी इम्युनिटी कमजोर होती है, जिससे संक्रमण का खतरा बना रहता है। जब भी किसी तरह का लक्षण जैसे बुखार, बॉडी पेन, कफ , खांसी, सांस फूलना दिखें तो तुरंत ही डॉक्टर से संपर्क करें।