गुरुवार को छह लोगों के खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा

चार जगहों पर विशेष कैंप लगाकर वसूलेंगे बिल का बकाया

द्दह्रक्त्रन्रु॥क्कक्त्र:

शहर में बिजली बिल का बकाया वसूलने के लिए लगातार अभियान चलेगा। उपभोक्ताओं के खिलाफ कार्रवाई में कोई नरमी नहीं बरती जाएगी। बिजली निगम के अधिकारियों का कहना है कि राजस्व बढ़ाने के आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। लोग आसानी से अपना बकाया जमा करा सकें। इसके लिए समय-समय पर विशेष कैंप लगाया जाएगा। महानगर विद्युत वितरण मंडल के अधीक्षण अभियंता एके सिंह ने बताया कि 10 हजार से अधिक के बकाए में कार्रवाई की जा रही है।

शुक्रवार को यहां लगेगा कैंप

खंड स्थान

विद्युत नगरीय वितरण खंड प्रथम - तारामंडल बिजली सब स्टेशन और रुस्तमपुर सब स्टेशन

विद्युत नगरीय वितरण खंड द्वितीय - बक्शीपुर बिजली सब स्टेशन

विद्युत नगरीय वितरण खंड तृतीय - मोहद्दीपुर बिजली सब स्टेशन

विद्युत नगरीय वितरण खंड चतुर्थ - राप्ती नगर बिजली सब स्टेशन

इतने लोगों के खिलाफ हुई कार्रवाई

शहर में गुरुवार को सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान चार खंडों में अलग-अलग टीम बनाकर जांच कराई गई। बिजली बिल के बकाए में 342 लोगों की लाइन काटी गई। छह लोगों के खिलाफ विभाग की ओर से एफआईआर दर्ज कराई गई। जबकि, मौके पर 16.91 लाख रुपए का बकाया जमाने पर उपभोक्ताओं को राहत मिली। बकाया न जमा कराने पर 223 उपभोक्ताओं की लाइन काटी गई। अधिकारियों का कहना है कि विशेष अभियान में सिर्फ बकाया जमा कराने वालों को राहत मिल सकेगी। बिजली चोरी का मामला सामने आने पर मुकदमा भी दर्ज कराया जाएगा।

इन जगहों पर कटेगी बिजली

शुक्रवार को शहर के विभिन्न इलाकों में बिजली कटी रहेगी। शहर के विकास नगर, विस्तार नगर बरगदवां, हैचरी, बुद्ध और मानीराम में सुबह नौ बजे से शाम चार बजे तक सप्लाई बाधित रहेगी। साथ ही शहर के जुबिली रोड, माया बाजार, सरकारी गली, संस्कार गली, हट्ठी माई स्थान मंदिर मोहल्लों में सुबह 11 बजे से शाम पांच बजे तक बिजली काटकर मरम्मत का कार्य किया जाएगा। मेडिकल कालेज सब स्टेशन से जुड़े इलाकों में सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक सप्लाई नहीं आएगी। हिंदी बाजार, मदरसा चौक, घंटाघर, बड़ी मस्जिद, रायगंज, रेती रोड और गहना मार्केट में सुबह 11 बजे से लेकर शाम चार बजे तक बिजली नहीं मिलेगी।

वर्जन

शहर में बकाया वसूलने के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। बिजली का बकाया न जमा कराने पर उपभोक्ताओं की लाइन काटने का निर्देश दिया गया है। बिजली चोरी का मामला सामने आने पर एफआईआर दर्ज कराने को कहा गया है।

एके सिंह, एसई, महानगर विद्युत वितरण मंडल, गोरखपुर