- गोरखपुर शहर में सिर्फ चार स्पॉट्स पर लोग दे सकेंगे धरना

8- डीएम के निर्देश पर जिम्मेदारों ने चार स्पॉट का किया सेलेक्शन

- विरोध प्रदर्शन के लिए चारों स्पॉट पर जगह फाइनल करने की कवायद शुरू

GORAKHPUR: गोरखपुर में कहीं पर भी बैठे और धरना या विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। यह बातें अब बीते जमाने की होगी। शहर में विरोध दर्ज कराने वाले लोगों को अब चुनिंदा स्पॉट्स पर ही धरना देने या विरोध प्रदर्शन करने की आजादी होगी। डीएम राजीव रौतेला के निर्देश पर पांच स्पॉट्स का सेलेक्शन करने निकले जिम्मेदारों को शहर में सिर्फ चार स्पॉट्स ही मिल सके, जहां धरना प्रदर्शन के लिए परमिशन दी जाएगी। इसके अलावा कलेक्ट्रेट के साथ ही कहीं पर भी लोग विरोध प्रदर्शन नहीं कर सकेंगे।

छोटे धरने के िलए नगर निगम

प्रशासनिक जिम्मेदारों की ओर से चुने गए चार स्पॉट में कलेक्ट्रेट से सबसे करीब नगर निगम का रानीलक्ष्मी बाई पार्क है। यहां छोटे-मोटे धरना प्रदर्शन के लिए परमिशन देने की योजना बनाई जा रही है। वहीं, दूसरी ओर रीड साहब का धर्मशाला के पास मौजूद जमुना लाल बजाज पार्क, चंपा देवी पार्क और गोविंद वल्लभ पंत पार्क में भी धरना प्रदर्शन के लिए परमिशन दी जाएगी। बड़ी धरनों के लिए चंपा देवी पार्क का नाम सबसे ऊपर करने की तैयारी की जा रही है।

कौन सी जगह, मांगी सूचना

इस मामले में सिटी मजिस्ट्रेट की ओर से नगर आयुक्त और जीडीए सचिव को लेटर लिखा गया है। उनसे डिमांड की गई है कि कहां पर लोगों को धरना देने की परमिशन दी जाएगी। उस स्थान का नक्शा और वहां धरने के लिए परमिसेबल जगह क्या होगी, इसकी जानकारी मांगी गई है। सब कुछ फाइनल होने के बाद इस व्यवस्था को पूरी तरह से लागू कर दिया जाएगा और लोगों को परमिशन लेकर इन चार स्पॉट्स में से एलॉटेट स्पॉट पर धरना प्रदर्शन करना होगा।

यह हैं स्पॉट्स

- जमुना लाल बजाज पार्क, रीड साहब का धर्मशाला

- चंपा देवी पार्क, तारामंडल

- गोविंद वल्लभ पंत पार्क, यूनिवर्सिटी के सामने

- रानी लक्ष्मीबाई पार्क, नगर निगम गेट के पास