- सोशल मीडिया पर मीटिंग की सूचना देने पर कार्रवाई

- असगरगंज में नुक्कड़ सभा करने वाले से हुई पूछताछ

GORAKHPUR: शहर में शांति व्यवस्था के लिए पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को गश्त किया। कोतवाली सर्किल के तीन थाना क्षेत्रों में ड्रोन कैमरों से निगरानी की गई। थानों और पुलिस चौकियों पर पीस कमेटियों की मीटिंग बुलाकर पुलिस ने अफवाहों से बचने की अपील की। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि कुछ लोग माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसे लोगों के बहकावे में न आएं। यदि कोई अफवाह फैला रहा है तो इसकी सूचना हेल्पलाइन नंबर पर दी जा सकती है। एसपी सिटी ने बताया कि मोहल्लों में मार्च करके सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया गया है। शहर में होने वाली हर गतिविधि पर पुलिस नजर रख रही है।

पोस्ट की गोपनीय रिपोर्ट के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी

सोशल मीडिया के जरिए पब्लिक को भड़काने के संबंध में आने वाली सूचना यूपी पुलिस के हेल्प लाइन नंबर पर दी जा सकती है। यूपी पुलिस की तरफ से सभी जिलों में स्पेशल व्हाट्असप नंबर जारी किया गया है। यूपी पुलिस के ट्विटर एकाउंट सोशल मीडिया यूजर्स से अपील की गई है। कहा गया है कि किसी तरह की आपत्तिजनक, भड़काऊ और तथ्यहीन पोस्ट और फेक न्यूज को शेयर करने से बचें। ऐसी पोस्ट की गोपनीय जानकारी यूपी पुलिस के विशेष व्हाट्सअप नंबर 8874327341 पर दी जा सकती है।

पुलिस की अपील, इन बातों का रखें ख्याल

पूरे शहर में धारा 144 लागू कर दी गई है। इसलिए कोई गड़बड़ी न करें।

किसी तरह की अफवाह न फैलाएं। किसी के बहकावे में ना आएं।

अनावश्यक रूप से कहीं ग्रुप में न जुटे, किसी के कहने पर सभा में न जाएं।

किसी तरह के प्रदर्शन में शामिल होने से बचें, शांति-व्यवस्था बनाने में सहयोग करें।

वर्जन

कुछ लोग सोशल मीडिया के जरिए मैसेज भेजकर मीटिंग बुला रहे थे। उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है। ड्रोन कैमरों की मदद से निगरानी की जा रही है। अफवाह फैलाने या किसी तरह की गड़बड़ी करने वालों से पुलिस सख्ती से निपटेगी। पब्लिक से अपील की गई है कि किसी तरह की गड़बड़ी की सूचना तत्काल पुलिस को दें।

डॉ। कौस्तुभ, एसपी सिटी