- अचानक जिले में धावा बोल रहा गिरोह

- निगरानी करके बचा सकते अपना नुकसान

GORAKHPUR: जिले में कार का शीशा तोड़कर सामान उड़ाने वाले गैंग के आगे पुलिस बेबस नजर आ रही। अचानक एक्टिव होने वाला गैंग लोगों को दोहरा नुकसान पहुंचा रहा है। शहर से लेकर देहात तक एक्टिव गैंग के बारे में पुलिस के पास कोई सुराग नहीं। ऐसे में खुद से सावधानी बरतकर कार और सामान की सुरक्षा की जा सकती है।

एक दिन में तीन गाडि़यों पर धावा

सोमवार को हाइवे पर एक्टिव गैंग ने तीन गाडि़यों के शीशे तोड़े। पहली घटना बड़हलगंज के सिधुआपार में हुई। प्राइवेट फर्म के एरिया सेल्स मैनेजर की गाड़ी का शीशा तोड़कर सीट पर रखा बैग उचक्के उठा ले गए। बैग में 80 हजार नकद, 21 हजार रुपए के चेक और बकाएदारों की लिस्ट थी। दूसरी वारदात शाम को नौसढ़ बाजार में हुई। उचक्कों ने एलआईसी एजेंट की कार का शीशा तोड़ दिया। तीसरी घटना तारामंडल एरिया में देवरिया बाईपास रोड पर खड़ी कार में हुई। रात आठ बजे बदमाशों ने उनकी कार का शीशा तोड़कर बैग गायब कर दिया। बड़हलगंज में हुई घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। सामने आया कि फोर व्हीलर से उतरे लोग कार का शीशा तोड़कर वारदात कर रहे हैं। इसके पहले भी कार के शीशे तोड़कर सामान उड़ाने की वारदातें शहर में हो चुकी हैं।

सीट पर न छोड़े बैग

कार का शीशा तोड़कर सामान चुराने के मामलों की जांच में सामने आया है कि गैंग के मेंबर्स अपने टारगेट पर नजर रखते हैं। मौका देखकर वह शीशा तोड़ देते हैं। आशंका जताई जा रही है कि दूर कहीं फोर व्हीलर में बैठे साथी अपने टारगेट के चारों पैनी निगाह रखते हैं। काम पूरा होने पर वह लोग मौके से हट जाते हैं। पुलिस का कहना है कि ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए हर सतर्क रहने की जरूरत है। कार की सीट पर कोई कीमत सामान न छोड़ें। यदि कोई सामान हो तो कार में मौजूद रहकर चौकन्ने रहें। किसी तरह की गड़बड़ी की आशंका शोर मचाकर आसपास के लोगों को जानकारी दें। इससे शीशा तोड़ने वाले उचक्कों पर शिकंजा कसने में भी मदद मिलेगी।

कार का शीशा तोड़कर सामान चुराने वाले गैंग की तलाश की जा रही है। जल्द ही उनको पकड़ लिया जाएगा।

हेमराज मीणा, एसपी सिटी