- दुकान व मकान में नकब लगाकर करते थे चोरी

GORAKHPUR: साल के आखिरी दिन चौरीचौरा पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी। दुकान व मकान में नकब लगाकर चोरी करने वाले शातिर गैंग के तीन सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से गैस कटर, ड्रिल मशीन सहित चोरी का लाखों का माल बरामद किया गया। गैंग का एक सदस्य अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में कामयाब रहा। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही इस गैंग के अन्य सभी सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

फिर करने वाले थे वारदात

चौरीचौरा एरिया में हुई चोरी की घटनाओं का खुलासा करते हुए एसपी नॉर्थ गणेश साहा ने बताया कि ठंड बढ़ते ही चोरी की घटनाएं बढ़ गई थी। इन घटनाओं का खुलासा करने के लिए टीम लगाई गई थी। शनिवार देर रात पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि नकब लगाकर चोरी करने वाले गैंग के कुछ सदस्य चमड़ा मंडी के पास एकत्र होकर किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं। इस सूचना पर एसओ चौरीचौरा ब्रजेश सिंह फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और घेराबंदी कर तीन चोरों को गिरफ्तार कर लिया। जबकि उनका एक साथी मौके से फरार होने में कामयाब हो गया। अभियुक्तों ने पूछताछ के दौरान उन्होंने आधा दर्जन से अधिक घटनाएं अंजाम देने की बात स्वीकार की। चोरों की निशानदेही पर पुलिस ने लगभग सभी घटनाओं के लाखों रुपए से अधिक का माल भी बरामद कर लिया गया। पकड़े गए अभियुक्तों की पहचान झंगहा एरिया के सवलाभारी निवासी मुन्ना मौर्य व जगन्नाथ यादव और तीसरे की झंगहा एरिया के अमारी निवासी रमेश यादव के रुप में हुई। वहीं, फरार हुए अभियुक्त की पहचान देवरिया गौरीबाजार के सोपरी निवासी हरेराम यादव उर्फ कतवारु के रूप में हुई। एसपी नॉर्थ ने बताया कि पकड़े गए सभी अभियुक्तों के खिलाफ झंगहा, चौरीचौरा सहित विभिन्न थानों में पहले से कई केस दर्ज हैं।

यह हुई बरामदगी

54 मोबाइल फोन, एलईडी टीवी व अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, बर्तन, दो अन्य मोबाइल फोन, बैटरी, बाइक, सहित लाखों रुपए से अधिक का माल पुलिस ने बरामद किया।