- हुमायूंपुर के राशिद अली ने खरीदा 80 हजार रुपए का बकरा, मोहल्ले वालों ने नाम दिया हनी सिंह

- गोरखनाथ के एजाज अहमद ने लिया सिटी के सबसे महंगे तीन बकरे

- बकरीद आते ही सिटी में लगने लगी खूबसूरत बकरों की बोली

GORAKHPUR : बकरीद आते ही सिटी में बकरों की डिमांड बढ़ गई है। कुर्बानी के लिए खरीदे जाने वाले बकरों की जबरदस्त बोली लगनी शुरु हो गई है। इस साल सिटी में सबसे महंगे बकरों की बात करें तो हुमायूंपुर दक्षिणी के रहने वाले राशिद अली ने 80 हजार रुपए कीमत का बकरा लिया है। इस बकरे की खूबसूरती को देखते हुए मुहल्ले के लोगों ने इसका नाम योयो हनी सिंह रख दिया है। वहीं गोरखनाथ के जाहिदाबाद के रहने वाले एजाज अहमद ने एक लाख दस हजार रुपए कीमत का बहरा खरीदा है, जिसे वह शेरू कहकर पुकारते हैं। इतना ही नहीं मार्केट में 80 हजार और 65 हजार रुपए की कीमत के बकरे में कुर्बानी के लिए मौजूद हैं। बेचने वालों ने इनका नाम टाइगर और कल्लू रखा है। बकरा ताजिरों की मानें तो अपनी खासियत और खूबसूरती के मुताबिक उनके रेट्स तय हो रहे हैं।

राजस्थान के अजमेर शरीफ से आए महंगे बकरे

राशिद अली और एजाज अहमद दोनों लोगों ने यह बकरे सिटी की मार्केट से नहीं बल्कि अजमेर शरीफ खास ऑर्डर पर मंगवाए हैं। अजमेर दरगाह से आया यह बकरा उनके खास अहमियत रखता है। राशिद अली ने बताया कि वह अजमेर जियारत के लिए गए थे और उन्हें यह बकरा काफी पसंद आ गया, तो उन्होंने बगैर मोल भाव किए हुए इसे खरीद लिया। उसकी खूबसूरती और अदाएं देखकर लोगों ने इस बकरे का नाम यो यो हनी सिंह रख दिया। इसका वेट 50 किलो से ज्यादा है। एजाज अहमद बताते हैं कि अजमेरी बकरों की तरह इनके बकरे के गले में भी लोरी है और इसका वेट करीब 60 किलो है। उन्होनें बताया कि इसके अलावा उन्होंने 2 बकरे और भी लिए हैं।

बनारसी किमामी और दूध की सेवईयों की जबरदस्त डिमांड

बकरीद के मौके पर बकरों के साथ ही सेवईयों की भी धूम मची हुई है। मोटी, बारीक, लच्छेदार के साथ ही और भी कई वेराइटी की सेवई मार्केट में अवेलबल है। अलग-अलग क्वालिटी की बात करें तो इस वक्त सिटी के मार्केट में सिटी में 10 तरह की सेवइयां मौजूद हैं। इनमें सबसे ज्यादा डिमांड में बनारसी किमामी सेवइयों की है जोकि हाथों-हाथ बिक जा रही है। इसके अलावा दूध के साथ खाई जाने वाली सेवई की भी जबदस्त डिमांड है। शॉप ओनर मोहम्मद बादशाह ने बताया कि शरबती, किमामी, लच्छेदार, दूध वाली, फेनी, भुनी किमामी, भुनी शर्बती, देशी घी की फेनी, बनारसी लच्छा और बनारसी किमामी सेवई मार्केट में मौजूद है। इतना ही नहीं शॉप इनसब के साथ विदेशी इत्र भी काफी डिमांड में हैं।