- पोल-तार पर पेड़ गिरने से सबसे अधिक परेशानी

- नए पोल लगाने व टूटे तार जोड़ने में लग रहा समय

GORAKHPUR: जिले में शुक्रवार की रात आई आंधी ने ऐसी तबाही मचाई कि 36 घंटे बाद भी गांवों में बिजली व्यवस्था दुरुस्त नहीं हो पाई है। कुछ गांवों में फॉल्ट दूर कर सप्लाई शुरू हो गई है लेकिन अब भी सैकड़ों गांव अंधेरे में हैं। शुक्रवार की रात में कटी बिजली शनिवार की रात और रविवार को दिन में भी नहीं आई। देर शाम तक विभाग के कर्मचारी फॉल्ट दुरुस्त करने में लगे रहे लेकिन अधिक फॉल्ट होने के कारण सभी गांवों में आपूर्ति बहाल करने में अभी एक दो-तीन दिन और समय लगने की बात बताई जा रही है।

हुई है व्यापक क्षति

भलुआन क्षेत्र के कई गांवों में अब भी तार टूटे पड़े हैं। अवर अभियंता आरके यादव का कहना है कि लाइन मरम्मत का काम तेजी से चल रहा है लेकिन अभी आपूर्ति बहाल करने में समय लगेगा। कौड़ीराम क्षेत्र के रेवड़ाडीह, सोहगौरा, टीकर, महोपार, लेड़ुआबारी व जानपुर समेत 25 गांवों की बिजली बाधित है।

सब स्टेशन का किया घेराव

बड़हलगंज क्षेत्र के अहिरौली सब स्टेशन पर शुक्रवार की आधी रात से गुल हुई बिजली आपूर्ति रविवार को भी शुरू नहीं हुई। चिल्लूपार के भाजपा नेता लक्ष्मी शंकर शुक्ल ने कार्यकर्ताओं के साथ सब स्टेशन पर पहुंचे लेकिन वहां कोई कर्मचारी नहीं था। मोबाइल पर जेई अहिरौली से बात कर आपूर्ति बहाल करने की मांग की। जेई अहिरौली जेपी का कहना है कि 33000 लाइन के दो पोल आंधी की वजह से टूट गए थे। पोल लगा दिए गए हैं। तार ठीक किया जा रहा है। देर शाम तक आपूर्ति बहाल की जा सकेगी।