-सीएम के आगमन पर चमकाया गया नगर निगम परिसर

GORAKHPUR: नगर निगम कार्यालय भवन का शनिवार को सीएम योगी आदित्यनाथ शिलान्यास करेंगे। इसको लेकर नगर निगम ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है। शिलान्यास स्थल पर लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई हैं। जर्मन हैंगर लगाया गया है। शिलान्यास स्थल का मेयर, कमिश्नर, एडीजी जोन, नगर आयुक्त, एसपी सिटी समेत अन्य अफसरों ने शुक्रवार को जायजा लिया। नगर निगम के सभी पार्षद सीएम योगी आदित्यनाथ का एकल पुष्प देकर वेल्कम करेंगे।

कचहरी क्लब ग्राउंड में होगी पार्किंग

नगर निगम में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आने वाले लोगों के वाहन कचहरी क्लब मैदान में पार्क होंगे। नगर निगम गेट के बाहर तक ही गाडि़यां आएंगी।

मेन गेट से प्रवेश करेगा काफिला

सीएम का काफिला नगर निगम के मेन गेट से प्रवेश करेगा और कार्यक्रम स्थल तक जाएगा। कैंपस में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों को शास्त्री चौकी की तरफ (पुराना दक्षिणी गेट) से एंट्री दी जाएगी। इसके लिए दीवार को तोड़ कर रास्ता बनाया गया है।

चकाचक हो गया निगम कैंपस

सीएम के आगमन पर नगर निगम कैंपस के चप्पे-चप्पे की सफाई कराई गई है। परिसर में स्थित सभी भवनों का रंगाई-पोताई कराया गया है। परिसर में वर्षो से पड़े कबाड़ को हटा दिया गया है। जगह-जगह रखे गए मलबा को भी हटाकर सभी नालियों को ढक दिया गया है। बिजली की वायरिंग को भी दुरुस्त कराया गया है।

मेयर कार्यालय बना सेफ हाउस

नगर निगम के मेयर के कार्यालय को सेफ हाउस बनाया गया है। यहां पर सीएम के आगमन से लेकर प्रस्थान करने तक डॉक्टर्स, पैरामेडिकल स्टाफ की तैनाती रहेगी।