- आठ दिन पहले ही हुई थी युवक की शादी, तीन अन्य भी झुलसे

- अचानक घरों में आ गया हाई वोल्टेज, कई उपकरण फुंके, सरहरी टोला के बनकटवा का मामला

SARAHRI: गुलरिहा थाना क्षेत्र के ग्राम सरहरी के टोला बनकटवा में सोमवार को सुबह अचानक घरों में हाई वोल्टेज करंट की सप्लाई हो गई। घरों के उपकरण फुंकने लगे। इस बीच एक ही घर के चार लोग करंट की चपेट में आ गए। जिनमें एक युवक की मौत हो गई। अभी युवक की आठ दिन पहले ही शादी हुई थी।

रात में उड़ा था फ्यूज

गुलरिहा थाना क्षेत्र के ग्राम सरहरी के टोला बनकटवा में गांव के बाहर ट्रांसफॉर्मर लगा है। रविवार की रात में ट्रांसफॉर्मर का फ्यूज उड़ गया। गांव के लोगों ने प्राइवेट लाइनमैन को बुलाया। लाइनमैन ने सोमवार को सुबह फ्यूज को जोड़ दिया और आपूर्ति शुरू हो गई। सुबह 9.30 बजे के करीब अचानक लोगों के घरों में हाई वोल्टेज आ गया।

फुंकने लगे उपकरण

हाईवोल्टेज आने से घरों में लगे उपकरण फुंकने लगे। तार से धुआं निकलने लगा। गांव में राजेन्द्र के घर में लगा पंखा जलने लगा। पंखे को जलने से बचाने के लिए राजेन्द्र का बड़ा बेटा गोरख (23) तार को खींचने लगा ताकि पंखे से तार छूट जाए और सप्लाई बंद हो जाए। लेकिन इस दौरान वह करंट की चपेट में आ गया। उसे बचाने के लिए छोटा भाई दौड़ा तो वह भी झुलस गया। कुछ ही देर में गोरख की मौत हो गई।

सूचना दी तो काटी बिजली

गांव के कई घरों में हाईवोल्टेज से आतंक मच गया। धनई की बेटी प्रमिला और दिलीप की पत्‍‌नी माधुरी झुलस गई। कई अन्य घरों में भी लोग झुलस गए। इसके बाद अफरातफरी मच गई। ग्रामीणों ने सरहरी स्थित विद्युत उपकेन्द्र पर सूचना दी। जिसके बाद सप्लाई बंद की गई।

पहुंचाया अस्पताल

100 नंबर की सूचना पर मौके पर सरहरी चौकी पुलिस पहुंच गई। 108 पर कॉल किया तो एंबुलेंस आई। एंबुलेंस से पुलिस ने घायलों को अस्पताल भिजवाया। जंगल कौडि़या स्थित पीएचसी पर सभी का इलाज चल रहा है। झुलसे लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है।

आठ दिन में हो गई विधवा

गोरख की शादी आठ दिन पहले ही 29 मई को महराजगंज जिले के बृजमनगंज थाना क्षेत्र के बैसार निवासी पुरुषोत्तम की पुत्री किरन से हुई थी। रविवार को शाम में ससुराल के लोग उसकी पत्‍‌नी का बहुआर लेकर आए थे। घर मे खुशी का माहौल था। सोमवार को सुबह मेहमानों की विदाई की तैयारी चल रही थी। इसी बीच हाई वोल्टेज करंट ने किरन के सुहाग को छीन लिया। इस हादसे से देर शाम तक गांव के लोग डरे-सहमे नजर आए।

---------

मोबाइल दुकान में शॉर्ट सर्किट से आग

SARDAR NAGAR: सरदारनगर के फुटहवा इनार चौराहे पर स्थित लक्ष्मी मोबाइल दुकान में रविवार को रात में आग लग गई। सोमवार को भोर में 3 बजे के करीब दुकान में अचानक तेज विस्फोट हुआ। बगल के लोग बाहर निकले तो दुकान से लपटें निकल रही थी। दुकानदार को सूचना दी। तब तक दुकान के अंदर के सामान जल गए थे। दुकानदार ने बताया कि करीब 2 लाख का मोबाइल एसेसरीज और रिचार्ज कार्ड जलकर राख हो गया। दुकान मालिक महंथ का कहना है कि 50 सेट मोबाइल ग्राहकों के थे। 25 सेट नया मोबाइल, 1 लैपटॉप, प्रिंटर, इनवर्टर आदि जल गए।