-सड़कों पर लगने लगी वाहनों की कतार

-स्टैंड में नहीं जमा करते गाड़ी, सड़क पर गाड़ी खड़ी कर उठा रहे रेस्टोरेंट व मार्केटिंग का लुत्फ

-बेतरतीब गाडि़यां खड़ी होने से पब्लिक को होती है समस्याएं

<-सड़कों पर लगने लगी वाहनों की कतार

-स्टैंड में नहीं जमा करते गाड़ी, सड़क पर गाड़ी खड़ी कर उठा रहे रेस्टोरेंट व मार्केटिंग का लुत्फ

-बेतरतीब गाडि़यां खड़ी होने से पब्लिक को होती है समस्याएं

GORAKHPUR: GORAKHPUR: अनलॉक के बाद जहां शहर की दुकानें खुल गई हैं। वहीं भीड़ होने की वजह से गोलघर की आजादी छिनने लगी है। स्टैंड में गाडि़यां नहीं जमा होने की वजह से सड़कों पर बेतरतीब तरीके से वाहन स्वामी गाड़ी खड़ी कर रेस्टोरेंट और मार्केटिंग का लुत्फ उठाते है। जिसकी वजह से सड़क पर जाम के साथ ही पब्लिक को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इतना ही नहीं कोरोना काल में सरकार की ओर से जारी प्रोटोकॉल का भी पालन नहीं हो पा रहा है। वहीं जिम्मेदार भी बेपरवाह हो चुके हैं।

कोरोना का डर खत्म

कोरोना कफ्र्यू में लोग अपने घरों में कैद रहे तो सड़कों पर भी कम वाहन नजर आते थे। लेकिन अनलॉक होते ही मार्केट और रेस्टोरेंट खुलते ही कोरोना का डर धीरे-धीरे लोगों के अंदर से खत्म हो गया। हालांकि अभी भी कोरोना गया नहीं है। इससे लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है लेकिन ऐसा नहीं हैं। मार्केट में आने वाले लोग अपनी गाडि़यों को पार्किंग के बजाए सड़क के किनारे खड़ी कर दे रहे हैं। ऐसे में आए दिन सड़कों पर वाहनों का रेला लगा रहता है। इसकी वजह से जाम की भी दिक्कत होती है।

सड़क पर गाड़ी से जाम

शहर के गोलघर और बक्शीपुर एरिया में सड़क के किनारे फोर व्हीलर खड़ी कर लोग खरीदारी करते हुए नजर आए। वहीं सड़क की दूसरी छोड़ पर जाम लगा रहा। पब्लिक इससे परेशान रही, लेकिन मौके पर कोई जिम्मेदार नहीं नजर आया। इसी का नतीजा है कि आए दिन सड़क के किनारे गाड़ी खड़ी कर लोग खरीदारी और रेस्टोरेंट का लुप्त उठाते हैं। इतना ही नहीं ट्रैफिक पुलिस भी ऐसे लोगों पर कोई कार्रवाई नहीं करती है।

अनलॉक की शुरूआत शुरू हो गई। जिसके बाद शहर की सड़कों पर वाहनों की आवाजाही शुरू हो गई। सड़क पर बेतरतीब गाड़ी खड़ी होने से आम लोगों का परेशानी होती है। ऐसे में जिम्मेदारों का कार्रवाई करनी चाहिए।

- रोहित मौर्या

हर जगह सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की धज्जियां उड़ रहीं हैं। ऐसी परिस्थितियां खतरनाक हालात पैदा कर सकती है। इस तरह से लापरवाही हुई तो निश्चित तौर पर संक्रमण के खतरे को टाला नहीं जा सकता है।

- विजय यादव

सुबह क्0 बजे से ही गोलघर आदि भीड़ भाड़ वाले एरिया की सड़कों पर वाहनों का रेला लग जाता है। बिना सोचे समझे ही सड़क के किनारे वाहन खड़ी कर खरीदारी करते हैं। जिससे पब्लिक को दिक्कत होती है। इस पर जिम्मेदारों को ध्यान देना चाहिए।

- आशुतोष तिवारी

कार हो या टू व्हीलर स्टैंड में न खड़ी कर वाहन स्वामी सड़क के किनारे ही खड़ी कर खरीदारी में जुट जा रहे हैं। ऐसी स्थिति में रास्ते पर आने-जाने वालों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। ट्रैफिक सिस्टम को सुधारने की जरूरत है।

- स्नेहा मद्धेशिया

सड़कों पर गाडि़यां ाड़ी की जा रही है तो गलत है। पार्किंग में ही गाडि़यों को पार्क करें। लोग ट्रैफिक नियमों को पालन करें। नियमों का उल्लंघन करने वाले के ािलाफ चालान की कार्रवाई की जाती है। वाहनों को हटाने के लिए जल्द ही बड़े पैमाने पर आियान चलाया जाएगा।

आरएस गौतम,

एसपी ट्रैफिक