- डीडीयूजीयू के 34 वें दीक्षांत समारोह में पहली बार आयोजित होगा फोटो प्रतियोगिता

GORAKHPUR: डीडीयूजीयू के इस वर्ष के 34वें दीक्षांत समारोह में एक नई प्रतियोगिता फोटो एग्जिबिशन भी आयोजित की जा रही है। वीसी प्रो। अशोक कुमार ने पहले घोषणा की थी कि 34वें दीक्षांत समारोह में दीक्षांत लोगो डिजाइन की प्रतियोगिता के साथ-साथ यूनिवर्सिटी पर केंद्रित छाया चित्रों की एक प्रतियोगिता भी कराई जाएगी। इसके लिए पूरी डिटेल्स भी जारी कर दी गई है।

मूड्स एंड शेड्स थीम पर कॉम्प्टीशन

दीक्षांत लोगो और फोटो कॉम्प्टीशन के संयोजक डॉ। हर्ष कुमार सिन्हा ने बताया कि फोटो प्रतियोगिता की थीम यूनिवर्सिटी 'मूड्स एंड शेड्स' होगी। यह एक खुली प्रतियोगिता होगी। जिसमें हर कोई प्रतिभाग कर सकता है। दीक्षांत सप्ताह के अंतर्गत इन सभी छायाचित्रों की प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी तथा निर्णायकों की तरफ से चयनित प्रथम तीन प्रविष्टियों को पुरस्कृत भी किया जाएगा। यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स के लिए पुरस्कार की एक अलग श्रेणी भी बनाई गई है।

प्रतियोगिता के नियम व शर्ते

- प्रतियोगिता में कोई भी प्रतिभाग कर सकता है।

- प्रतियोगिता की थीम यूनिवर्सिटी-मूड्स एंड शेड्स होगी।

- एक प्रतिभागी अधिकतम 2 फोटो भेज सकता है।

- प्रत्येक फोटो के 12 इन टू 18 इंच साइज का एक प्रिंट 10 फरवरी 2016 तक अधिष्ठाता, छात्र कल्याण कार्यालय में जमा कर सकते हैं।

- www.ddugunews@gmail.com पर इमेल से भेजना अनिवार्य है। जिन छाया चित्रों की सॉफ्ट कॉपी नहीं दी जाएगी। उन्हें प्रतियोगिता में शामिल नहीं किया जाएगा।

- प्रत्येक फोटो साथ एक अलग पृष्ठ पर प्रतिभागी का नाम तथा फोन नंबर होना अनिवार्य है। इमेल में भी ये दोनों सूचनाएं आवश्यक है।

- प्रतियोगिता में शामिल चित्रों के भविष्य में उपयोग का अधिकार यूनिवर्सिटी को होगा। हालांकि ऐसे उपयोग में छायाकार के नाम का नहीं मेंशन होगा।